जब अाखिरी वक्त में नवाज शरीफ को छोड़ना पड़ा था पत्नी का साथ, देखें Video

जब अाखिरी वक्त में नवाज शरीफ को छोड़ना पड़ा था पत्नी का साथ, देखें Video

रेनू तिवारी | Sep 12 2018 10:50AM

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम नवाज का लंदन में निधन हो गया। नवाज की पत्नी कुलसूम का लंबे समय से लंदन में के एक अस्पताल में केंसर का ईलाज चल रहा था। लेकिन कुलसूम मंगलवार को इस बीमारी से हार गई। नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम के निधन की खबर मिलते ही पाकिस्तान में शौक का महौल है, नवाज की पार्टी में भी हलचल हैं, क्योंकि नवाज शरीफ आखिरी समय में अपनी पत्नी के साथ नहीं थे। वो पाकिस्तान की जेल में बंद है। इस मातम के माहौल में सोशल मीडिया पर नवाज शरीफ और पत्नी कुलसूम का एक बहुत ही भावुक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी पत्नी से आखिरी बार मिलते नजर आ रहे हैं। ये पल बहुत भावुक था जब पत्नी कुलसूम अपनी जिंदगी के आखिरी लम्हें जी रही है और पति नवाज शरीफ और उनके बच्चों को जेल भेजा जा रहा हैं।  

वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ काफी भावुक लग रहे हैं। कहा जा रहा है कि ये वीडियो 12 जुलाई का है जब नवाज को 11 साल की जेल का सजा काटने के लिए उन्हें पाकिस्तान आने से पहले का है, जिसमें वह लंदन के अस्पताल में अपनी बेहोश पत्नी से बात कर रहे हैं।

यहां देखें वीडियो- 

इस वीडियो में नवाज शरीफ अपनी बेसुध पत्नी कुलसूम लता से आंखें खोलने के लिए कह रहे हैं। लेकिन वो आंखें नहीं खोल पाती इस पर नवाज कहते हैं, "अल्लाह आपको सेहत दे, अल्लाह ताला आपको तंदरुस्ती दे।" पाकिस्तान लौटते वक्त नवाज शरीफ ने कहा था कि वह अपनी बीमार पत्नी को अल्लाह की सुरक्षा में छोड़कर पाकिस्तान लौट रहे हैं फिर चाहे वहां जेल हो या फांसी।

बता दें कि नवाज की पत्नी गले के कैंसर से लड़ाई लड़ रहीं थी। नवाज शरीफ, उनकी पत्नी मरियम और दामाद कैप्टन (रिटा.) मोहम्मद सफदर इस वक्त भ्रष्टाचार के लिए दोषी पाए जाने के बाद रावलपिंडी की एक जेल में बंद हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप