कंप्यूटर व लैपटॉप से ज्यादा RAM वाले इन स्मार्टफोन्स ने मचा रखा है धमाल

कंप्यूटर व लैपटॉप से ज्यादा RAM वाले इन स्मार्टफोन्स ने मचा रखा है धमाल

सुषमा तिवारी | Dec 20 2018 5:19PM
वो जमाने गये जब एक कमरे के बराबर एक कंप्यूटर हुआ करता था। आज टेक्नोलॉजी इतनी तेजी से बदल रही है कि बिना इसके साथ चले हमारी राह आसान नहीं होगी। आज ज्यादा से ज्यादा काम टेक्नोलॉजी पर निर्भर करने लगा है, और स्मार्टफोन ने आकर लाइफ को भी काफी स्मार्ट बना दिया है। स्मार्टफोन के रूप में अब कंप्यूटर और लैपटॉप आपकी पॉकिट में आपके साथ चलने लगा है। पहले भारी भरकम लैपटॉप आप अपने साथ लेकर चलते थे क्योंकि लैपटॉप की रैम ज्यादा होती है जिससे ज्यादा डेटा साथ में कैरी किया जा सकता है लेकिन टेक्नोलॉजी की तर्ज पर अब ऐसे स्मार्टफोन आ गये हैं जिनकी रैम कंप्यूटर और लैपटॉप से भी ज्यादा है। यानि अब आप जितना चाहे उतना डेटा कैरी कर सकते हैं अपने साथ और ज्यादा डेटा से आपका फोन हैंग भी नहीं होगा। हम आपको जानकारी देंगे कि ऐसे कौन से स्मार्टफोन हैं जो 10 जीबी रैम से लैस हैं। आइये जानते हैं 10 जीबी रैम वाले फोन की कीमत और इनकी खूबियों के बारे में विस्तार से-
 
वनप्लस 6टी मैकलेरन एडिशन (OnePlus 6T McLaren Edition)
OnePlus ने अपना एक हाई एडिशन वाला फोन भारत में 12 दिसंबर को लॉन्च किया है। इस फोन का नाम है (OnePlus 6T McLaren Edition) वनप्लस 6टी मैकलेरन एडिशन। फोन में 10 GB RAM और 256 GB STORAGE है। ये आपके एक लैपटॉप जितनी स्टोरेज लेकर आपके साथ रहेगा। इस फोन को आप OnePlus की वेबसाइट पर जाकर या किसी भी E-COMMERCE की साइट जैसे Amazon पर खरीद सकते हैं इसकी 50,999 रुपये है।
 
शाओमी एमआई मिक्स 3 (Xiaomi Mi Mix 3)
अक्टूबर में लॉन्च हुए शाओमी एमआई मिक्स 3 (Xiaomi Mi Mix 3) ने फोन के बाजार में धमाल मचाया हुआ है। शाओमी के इस नये फोन की तारीफ की जाए तो इसमें डिवाइस मैगनेटिक स्लाइडिंग फ्रंट कैमरा, डुअल रियर कैमरा सेटअप, दो सेल्फी सेंसर और वाकई में बिना बेज़ल वाले डिस्प्ले है। शाओमी के इन स्मार्टफोन की कीमत 34,800 रुपये से शुरू है। इसमें 6GB RAM और 128 GB STORAGE से लेकर 10 GB RAM और 256 GB STORAGE है। 10 GB RAM वाले फोन की कीमत 52,700 रुपये है।
 
 
विवो नेक्स डुअल डिस्प्ले (Vivo Nex Dual Display)
Vivo ने बाजार में 12 दिसंबर को Vivo Nex Dual Screen स्मार्टफोन को लॉन्च किया। इस फोन ने आते ही कई फोन की मांग को कम कर दिया क्योंकि इन फोन में कई स्मार्ट फीचर्स हैं। एमोलेड पैनल के साथ आने वाला कंपनी का यह पहला फोन है और फोटोग्राफी के लिए इसमें तीन रियर कैमरे मौजूद हैं। फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन भी बेहद ही प्रीमियम हैं, जैसे कि स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 10GB RAM और 22.5 वॉट फास्ट चार्जिंग।
 
-सुषमा तिवारी

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.