Loksabha Chunav
अब आसानी से मिलेगी जॉब, गूगल ने भारत में लॉन्च किया गूगल जॉब्स सर्च

अब आसानी से मिलेगी जॉब, गूगल ने भारत में लॉन्च किया गूगल जॉब्स सर्च

अर्चित गुप्ता | Apr 27 2018 3:14PM

अब आप गूगल जॉब्स सर्च की मदद से आसानी से जॉब तलाश पाएंगे। गूगल जॉब्स सर्च को यूएस में पिछले साल ही लॉन्च कर दिया गया था। भारत में जॉब पोर्टल पेश करने के लिए गूगल ने Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx, Shine.com, T-Jobs, TimesJobs और WinsdomJobs जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

भाजपा को जिताए
गूगल राज्य सरकारों से बात कर रही है, जिससे भारतीयों को जॉब के लिए नया प्लेटफॉर्म मिल सके। गूगल जॉब्स सर्च की मदद से यूजर्स को अपनी पसंद की जॉब आसानी से मिल जाएगी। यूज़र इसमें जॉब प्रोफाइल, टाइटल, लोकेशन, डेट पोस्टिड, कंपनी टाइप जैसे टर्म की मदद से जॉब खोजना आसान होगा। इतना ही नहीं आप इसमें अपनी पसंदीदा जॉब को बुकमार्क भी कर सकेंगे। 
 
गूगल जॉब्स की सबसे बड़ी खासियत ये है कि आप इसमें अपनी फील्ड या इंटरेस्ट की जॉब फिलटर कर आसानी से ढूढ पाएंगे। गूगल के इस जॉब पोर्टल पर आप फिल्टर करके अपनी लोकेशन और कंपनी के हिसाब से भी जॉब सर्च कर सकते हैं। इसके अलावा पिछले दिन, तीन दिन पहले, पिछले हफ्ते और पिछले महीने तक नियुक्तिकर्ताओं द्वारा डाली गई वैकेंसी भी आपके सामने आ जाएगी।
 
गूगल जॉब्स सर्च में आप किसी भी जॉब को सेव कर दुबारा देख सकते हैं और साथ ही आप मेल अलर्टस का इस्तेमाल कर ईमेल के ज़रिए भी जॉब्स की जानकारी पा सकेंगे।
 
गूगल जॉब्स फीचर अभी अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध है। एंड्रॉयड और आईओएस पर मौजूद गूगल एप के जरिए इस सर्विस की मदद ले सकते हैं।
 
- अर्चित गुप्ता

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.

भाजपा को जिताए
भाजपा को जिताए