बारिश के खलल डालने से नाराज हुए कोहली, मैच रद्द होने पर कहीं ये बड़ी बात

बारिश के खलल डालने से नाराज हुए कोहली, मैच रद्द होने पर कहीं ये बड़ी बात

nidhi@prabhasakshi.com | Aug 9 2019 5:40PM

प्रोविडेंस। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरूवार को बारिश के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच रद्द होने के बाद कहा कि मैच शुरू होना और रूकना क्रिकेट में सबसे ‘बुरी’ चीज है जिससे खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं। श्रृंखला के शुरूआती मैच को बारिश के कारण पहले 43-43 ओवर का कर दिया गया जिसके बाद यह 34 ओवर का मुकाबला बन गया लेकिन बारिश से लगातार व्यवधान पड़ने के बाद इसे रद्द कर दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: BCCI भी आएगा NADA के दायरे में, खेल सचिव ने की पुष्टि

वेस्टइंडीज ने मैच रद्द होने से पहले 13 ओवर में एक विकेट पर 54 रन बनाये थे। कोहली ने मैच के रद्द होने के बाद कहा कि यह मैच शुरू होना और रूकना, शायद क्रिकेट में सबसे बुरी चीज है। मैच जितनी ज्यादा बार रूकेगा, आपको मैदान पर चोटों के बारे में उतना ही ज्यादा सतर्क होना होता है। कुछ पिचें सचमुच आपकी परीक्षा लेती हैं। 
कैरेबियाई सरजमीं पर खेलने की चुनौती के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा, ‘‘कुछ पिचों पर काफी अच्छी उछाल और तेजी होती है जबकि कुछ काफी धीमी भी हो सकती हैं। ’’उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए आप परिस्थितियों का आकलन करके ही खेलते हो। ’’दूसरा वनडे रविवार को पोर्ट आफ स्पेन में खेला जायेगा। तीन मैचों की वनडे श्रृंखला से पहले ट्वेंटी20 श्रृंखला में भारत ने 3-0 से जीत हासिल की थी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप