दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से पराजित किया

दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से पराजित किया

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 16 2019 2:33PM

कार्डिफ। दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराकर विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने की मामूली उम्मीदों को जीवंत रखा है। फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली टीम की टूर्नामेंट में शुरुआत काफी खराब रही और उसे पहले तीन मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बारिश के कारण दो बार व्यवधान पड़ा और इसे 48 ओवर का कर दिया। लेग स्पिनर इमरान ताहिर (29 रन पर चार विकेट) की फिरकी के सामने अफगानिस्तान की टीम 34 .1 ओवर में 125 रन पर ही ढेर हो गई।

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका पर लग सकता है जुर्माना, हार के बाद मीडिया कांफ्रेंस से टीम रही थी नदारद

क्रिस मौरिस (13 रन पर तीन विकेट) और एंडिले फेहलुकवायो (18 रन पर दो विकेट) ने भी ताहिर का अच्छा साथ निभाया। अफगानिस्तान की ओर से नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राशिद खान (35) शीर्ष स्कोरर रहे। राशिद ने 25 गेंद की अपनी पारी में छह चौके मारे और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज नूर अली जादरान (32) और हजरतुल्लाह जजाई (22) ही दोहरे अंक में पहुंच सके। दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में क्विंटन डिकाक (68) और हाशिम अमला (नाबाद 41) के बीच पहले विकेट की 104 रन की साझेदारी की बदौलत 28 . 4 ओवर में ही एक विकेट पर 131 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: Ind vs Pak ICC World Cup 2019: जोश और रोमांच का सुपरहिट मुकाबला

डिकाक ने 72 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके मारे। फेहलुकवायो 17 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत से दक्षिण अफ्रीका के पांच मैचों में तीन अंक हो गए हैं और टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान की चार मैचों में यह चौथी हार है और उसे अब भी पहले अंक का इंतजार है। दस टीमों की अंक तालिका में अफगानिस्तान अंतिम स्थान पर चल रहा है। दक्षिण अफ्रीका को इससे पूर्व अपने पहले तीन मैचों में इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप