खेल

साइना नेहवाल की आसान जीत, प्रणय ने भी लिन डैन को हराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 4 2018 9:06AM

जकार्ता। भारत के एच एस प्रणय ने चीन के महान खिलाड़ी लिन डैन को हराकर और साइना नेहवाल ने स्थानीय खिलाड़ी दिनार दिया आयुस्तिन को मात देकर इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई। भारत के ही समीर वर्मा ने डेनमार्क के रासमस गेम्के को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने आठवें नंबर के लिन डैन के खिलाफ अच्छी शुरुआत करते हुए पहला गेम 21-15 से जीता। चीन के खिलाड़ी ने हालांकि जोरदार वापसी करते हुए अगला गेम 9-21 से जीतकर मुकाबला बराबर कर दिया। प्रणय ने इसके बाद तीसरा और निर्णायक गेम 21-14 से जीतकर 12,50,000 डालर इनामी टूर्नामेंट से लिन डैन को बाहर का रास्ता दिखाया।

जीत के बाद उसने कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूं। मैने कुछ महीने ब्रेक लिया था। लिन डैन के खिलाफ ऐसी जीत दर्ज करना शानदार रहा। अब दूसरे दौर के मैच का इंतजार है।’’ दूसरे दौर में उसका सामना चीनी ताइपै के वांग जू से होगा जिसने भारत के ही बी साइ प्रणीत को 21. 10, 21. 13 से हराया।

दूसरी ओर साइना को 21.12, 21.12 से जीत दर्ज करने में महज 35 मिनट लगे। ओलंपिक पदक विजेता साइना ने शुरूआत से ही दबाव बनाये रखा और 7.2 की बढत बना ली। उसकी प्रतिद्वंद्वी ने अंतर 6.7 का किया लेकिन साइना ने फिर वापसी करते हुए 17.9 की बढत बनाई और पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी इंडोनेशियाई खिलाड़ी साइना के दबाव से निकल नहीं सकी।

अन्य मैचों में वर्मा ने गेम्को को एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में 21-9, 12-21, 22-20 से शिकस्त दी। जक्कमपुडी मेघना और पूर्विशा एस राम की जोड़ी को हालांकि अगाथा इमानुएला और सिति फादिया सिल्वा रामाधंती की इंडोनेशिया की जोड़ी के खिलाफ 11-21,18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

शशि थरूर से हुई बड़ी गलती, अब पार्टी से निलंबित करेगी कांग्रेस!राफेल की खरीद में फ्रांस की तरफ से कोई ‘सरकारी गारंटी’ नहींतमिलनाडु पर बड़ा खतरा, समुद्र से उठा गज तूफान आधी रात में मचाएगा तबाही!सपना चौधरी के शो में पुलिस ने फैंस पर बरसाई लाठियां, एक की मौत 12 घायल