विश्व चैम्पियनशिप में आमने सामने हो सकती हैं साइना और सिंधू

विश्व चैम्पियनशिप में आमने सामने हो सकती हैं साइना और सिंधू

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 10 2019 7:01PM

नयी दिल्ली। भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधू अगले हफ्ते स्विट्जरलैंड के बासेल में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में आमने सामने हो सकती हैं क्योंकि विश्व संचालन संस्था द्वारा दोबारा कराये गये महिला एकल ड्रा में दोनों को एक ही हाफ में रखा गया है। बैडमिंटन विश्व महासंघ ने अपनी वेबसाइट में कहा, ‘‘एक खिलाड़ी को गलती से महिला एकल प्रविष्टि सूची में रख दिया गया था और बीडब्ल्यूएफ ने इस प्रविष्टि सूची को सही किया और दोबारा ड्रा कराया।’’  

साइना और सिंधू अगर टूर्नामेंट के शुरूआती दौर की बाधा पार कर लेती है तो वे सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ सकती हैं। विश्व चैम्पियनशिप में दो रजत पदक जीत चुकी सिंधू को पांचवीं वरीयता और पहले दौर में बाई मिली है जिससे वह अपने अभियान की शुरूआत चीनी ताइपे की पाईयु पो या बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के खिलाफ करेंगी।  आठवीं वरीय साइना बाई मिलने के बाद दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और नीदरलैंड की सोराया डि विश्च इजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता के सामने होंगी।
अगर दोनों पहला मैच जीत जाती हैं तो सिंधू के तीसरे दौर में अमेरिका की बेवेन झांग से भिड़ने की संभावना है जबकि साइना का सामना डेनमाक्र की मिया ब्लिचफेल्ट से हो सकता है। संभावना है कि भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिद्वंद्वी क्रमश: चीन की चेन यु फेई और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग होंगी। बीडब्ल्यूएफ ने यह नहीं बताया कि दोबारा ड्रा क्यों कराया गया। हालांकि टीवी2 स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक बीडल्यूएफ ने गलती से शुरूआती ड्रा में मॉरिशस की केट फू कुने को शामिल कर लिया था जो डोपिंग के आरोप के कारण जुलाई से प्रतिबंधित है इसलिये ड्रा दोबारा से कराये गये। अन्य चार प्रतिस्पर्धाओं के ड्रा में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप