चैम्पियंस ट्रॉफी से प्रेरणा लेकर पाक को भारत के खिलाफ मैदान में उतरना होगा: वकार

चैम्पियंस ट्रॉफी से प्रेरणा लेकर पाक को भारत के खिलाफ मैदान में उतरना होगा: वकार

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 13 2019 6:59PM

नाटिंघम। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार युनूस ने कहा है कि भारत के खिलाफ विश्व कप मैच में पाकिस्तान को शुरूआती विकेट जल्दी लेने होंगे और उसे चैम्पियंस ट्राफी में मिली जीत से प्रेरणा लेकर उतरना चाहिए। भारत और पाकिस्तान का सामना रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा। वकार ने आईसीसी के लिये अपने कालम में लिखा कि सीधी सी बात है। पाकिस्तान को टूर्नामेंट में बने रहना है तो भारत के खिलाफ अपना ‘ए प्लस’ प्रदर्शन करके जीतना होगा। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा बड़ा होता है लेकिन अब तो रविवार का यह मैच और भी अहम हो गया है। 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया पर कोई दबाव नहीं, डेढ़ अरब लोग कर रहे हैं जीतने की उम्मीद: हार्दिक

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सौ फीसदी रिकार्ड को तूल नहीं देते हुए वकार ने कहा कि उनकी टीम को 2017 चैम्पियंस ट्राफी से प्रेरणा लेनी चाहिये जिसमें फाइनल में उसने भारत को हराया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उस मैच से प्रेरणा लेकर सकारात्मक सोच के साथ उतरना चाहिये। पूर्व कप्तान और कोच ने कहा कि मैने विश्व कप में अभी तक देखा है कि शुरूआती विकेट जल्दी नहीं लेने पर परेशानी आती है। नयी गेंद अहम है और सलामी बल्लेबाजों को पहले दस ओवर काफी संभलकर खेलने पड़ रहे हैं। वकार ने कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में पाकिस्तान नयी गेंद से नाकाम रहा।

इसे भी पढ़ें: विंडीज पर दबदबा बरकरार रखने उतरेंगे मार्गन के शेर

उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में नयी गेंद से पाकिस्तान ने निराश किया । बाद में मोहम्मद आमिर को दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला। आमिर ने उस मैच में पांच विकेट लेकर शानदार वापसी की। वकार ने कहा कि क्या कमाल का प्रदर्शन था और इसके लिये उसकी जितनी तारीफ की जाये, कम है। उसने नयी गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान ने अच्छी वापसी की और 25वें ओवर के बाद विकेट लेने शुरू किये। टीम संयोजन के बारे में वकार ने कहा कि मिकी आर्थर इस मैच के लिये टीम में बदलाव कर सकते हैं। वह मैच के हिसाब से रणनीति बनाते हैं जो सही भी है। तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर उन्होंने चार को उतारा। अब देखना होगा कि पिच कैसी है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप