भारत के खिलाफ डेविस कप में उलटफेर कर सकती है पाक टीम: अकील खान

भारत के खिलाफ डेविस कप में उलटफेर कर सकती है पाक टीम: अकील खान

nidhi@prabhasakshi.com | Aug 5 2019 6:17PM

कराची। पाकिस्तान के दिग्गज एकल टेनिस खिलाड़ी अकील खान ने स्वीकार किया कि भारत में टेनिस का विकास उनके देश की तुलना में काफी बेहतर है लेकिन उन्होंने उम्मीद जतायी कि इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले में उनकी टीम पड़ोसी देश के खिलाफ उलटफेर कर सकती है। पाकिस्तान और भारत 13 साल बाद डेविस कप मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। दोनों देशों के बीच पिछला मुकाबला 2006 में मुंबई में खेला गया था, जिसे भारत ने 3-2 से जीता था।

इसे भी पढ़ें: एमसीसी-एडिडास राष्ट्रीय जूनियर टेनिस टूर्नामेंट 12 अगस्त से शुरू होगा

भारत की कोई टेनिस टीम 55 साल बाद पाकिस्तान की यात्रा करेगी। पिछली बार उन्होंने पाकिस्तान की धरती पर मार्च 1964 में लाहौर में डेविस कप मुकाबला खेला था। इस मुकाबले को भारत ने 4-0 से जीता था। अकील ने कहा कि विश्व ग्रुप क्वालीफायर के जगह बनाना हमारे लिये आसान नहीं होगा क्योंकि भारत टेनिस में हम से काफी आगे है। उनके पास बेहतर सुविधाएं, अधिक धनराशि और पेशेवर रवैये के साथ अच्छी प्रतिभा हैं।

इसे भी पढ़ें: सिटसिपास एटीपी वाशिंगटन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

उन्होंने कहा कि भारत ने टेनिस में काफी तरक्की की है लेकिन हमारे लिये ऐसा नहीं है। मुझे लगता है कि डेविस कप में ऐसाम (उल हक कुरैशी) के साथ मेरे खेलने के अनुभव और युगल के तौर पर हमारी समझ तथा घरेलू परिस्थितियों में खेलने का हमें फायदा मिलेगा। हम टीम के तौर पर उलटफेर कर सकते हैं। पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने घोषणा की है कि ऐसाम जल्द ही इस्लामाबाद लौटेंगे और मुकाबले के लिए प्रशिक्षण शिविर में शामिल होंगे। 39 साल के ऐसाम पेशेवर टेनिस में पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं, जिनके नाम 17 एटीपी युगल खिताब हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप