विश्व कप 2019: न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत, अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

विश्व कप 2019: न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत, अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 9 2019 10:20AM

टांटन। केन विलियमसन की नाबाद 79 रन की कप्तानी पारी से न्यूजीलैंड ने विश्व कप मैच में शनिवार को यहां अफगानिस्तान को सात विकेट से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा। विलियमसन ने न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक स्कोर बनाया। उन्होंने 99 गेंदों का सामना किया तथा नौ चौके लगाये। इससे पहले जिम्मी नीशाम ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 31 रन देकर पांच विकेट लिये और अफगानिस्तान को 172 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। न्यूजीलैंड ने 32.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। न्यूजीलैंड ने इस तरह से लगातार तीसरी जीत दर्ज की जिससे वह दस टीमों के इस टूर्नामेंट में सेमीफाइनल की दौड़ में सबसे आगे बना हुआ है। अफगानिस्तान की यह लगातार तीसरी हार है। 

अपने पहले दो मैचों में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराने वाले न्यूजीलैंड की विश्व कप के पिछले 12 मैचों में यह 11वीं जीत है। उसे इसके बीच केवल 2015 के फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन उसने मार्टिन गुप्टिल का विकेट पहली गेंद पर ही गंवा दिया। विश्व कप में पहली बार खेल रहे तेज गेंदबाज आफताब आलम (45 रन देकर तीन) ने इस तरह से स्वप्निल शुरुआत की। गुप्टिल 14वीं बार वनडे में शून्य पर आउट हुए। अफगानिस्तान अपने स्टार स्पिनर राशिद खान के बिना क्रीज पर उतरा था जो बल्लेबाजी करते समय लॉकी फर्गुसन के बाउंसर पर चोटिल हो गये थे। उनके सिर पर चोट लगी जिसके कारण वह मैच में आगे नहीं खेल पाये। 

इसे भी पढ़ें: शोएब अख्तर ने डिविलियर्स से कहा, ‘मर्द बनो, चालबाज नहीं’

आफताब ने इसके बाद कोलिन मुनरो (22) को भी पवेलियन भेजा। विलियमसन के खिलाफ भी विकेट के पीछे के लिये रिव्यू लिया गया था। उन्होंने रोस टेलर (48) के साथ तीसरे विकेट के लिये 89 रन की साझेदारी की। आफताब ने ही टेलर को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी। विलियमसन ने आखिर तक एक छोर संभाले रखा। टॉम लैथम 13 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले अफगानिस्तान को हजरतुल्लाह जाजई (34) और नूर अली जादरान (31) ने पहले विकेट के लिये 66 रन जोड़े लेकिन उसकी टीम इसका फायदा नहीं उठा पायी। उसकी तरफ से हशमातुल्लाह शाहिदी ने सर्वाधिक 59 रन बनाये लेकिन उसके अन्य बल्लेबाज नीशाम और फर्गुसन (37 रन देकर चार विकेट) के सामने नहीं टिक पाये। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप

भाजपा को जिताए
भाजपा को जिताए