Davis Cup: पाकिस्तान के खिलाफ तटस्थ स्थान की मांग करेगा भारतीय टेनिस महासंघ

Davis Cup: पाकिस्तान के खिलाफ तटस्थ स्थान की मांग करेगा भारतीय टेनिस महासंघ

nidhi@prabhasakshi.com | Aug 11 2019 12:29PM

नयी दिल्ली। भारतीय टेनिस महासंघ ने शनिवार को पुष्टि की कि वह पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के लिये तटस्थ स्थान की मांग करेगा क्योंकि दोनों देशों के बीच बढते तनाव के मद्देनजर यह ‘अतार्किक अनुरोध’ भी नहीं है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से हालात को देखते हुए एआईटीए अधिकारी और खिलाड़ी चिंतित हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत के साथ द्विपक्षीय मुकाबलों को फिर से करना सर्वोच्च प्राथमिकता: पीएचएफ

एआईटीए महासचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा कि हमने हालात की समीक्षा की है और हमारा मानना है कि हालात पाकिस्तान में खेलने के अनुकूल नहीं है । हमने सोमवार को आईटीएफ को पत्र लिखकर तटस्थ स्थान की मांग करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अब आईटीएफ को फैसला करना है। वे डेविस कप समिति के सामने इसे रखेंगे जो हमारा अनुरोध मान लेगी । हम कोई अतार्किक मांग नहीं कर रहे है । मौजूदा हालात में वहां खेल पाना संभव नहीं है ।’’

इसे भी पढ़ें: हमारा ध्यान तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर है: मनप्रीत सिंह

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम करने का ऐलान किया । इसके बाद वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस भी सुरक्षा कारणों का हवाला देकर रोक दी गई थी जिसके बाद भारतीय चालक दल ट्रेन को भारतीय सीमा में अटारी तक लेकर आया। डेविस कप 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद में खेला जाना है। भारत की कोई डेविस कप टीम 1964 के बाद पाकिस्तान नहीं गई है। मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध भी बंद है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप