CWC 2019: किक्रेट के दो सुपर पावर टीम के बीच मुकाबले का सुपर संडे

CWC 2019: किक्रेट के दो सुपर पावर टीम के बीच मुकाबले का सुपर संडे

अभिनय आकाश | Jun 9 2019 10:46AM

लंदन। सुपर संडे का हिट मुकाबला आज देखने को मिलेगा जब विराट की सेना बादशाहत की महाजंग के लिए फिंच बिग्रेड से ओवल के मैदान में भिड़ेगी। अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम को करारी शिकस्त देने वाली टीम इंडिया का मुकाबला आज पांच बार की वल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से है। ऑस्ट्रेलिया इस वर्ल्ड कप में अपने दोनों मैच जीत चुकी है और भारत ने अपने पहले मैच में जीत से सुपरहिट आगाज किया है। दोनों आज लंदन के ओवल में एक-दूसरे को मात देने की पूरी कोशिश करेंगे।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया से जीतना है तो इन तीन खतरों से रहना होगा विराट सेना को सावधान

जीत से आगाज करने वाली भारतीय टीम अपने विजय क्रम को बरकरार रखने की चाह में है वहीं ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज को मात देकर हैट्रिक बनाने की जुगत में लगी है। ओवल के मैदान पर अगर नजर डालें तो इस पिच पर गेंदबाज हो या बल्लेबाज सभी के लिए कुछ न कुछ मौजूद है।  तेज गेंदबाद को अतरिक्त उछाल और गति प्राप्त होती है वहीं अगर सूरज बादलों से बाहर रहा तो फिर मैच का स्कोर हाईस्कोरिंग भी हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: धोनी मामले में BCCI ने ICC से मांगी अनुमति, विश्व संस्था विचार करेगी

वर्ल्ड कप में दोनों टीमें 11 बार भिड़ चुकी हैं। इन 11 भिड़ंत में कई करीबी मुकाबले भी देखने को मिले, लेकिन सच्चाई यही है कि ऑस्ट्रेलिया ने इन 11 में से 8 मुकाबले अपने नाम किए हैं, जबकि सिर्फ तीन में ही भारतीय टीम जीत सकी है।

इसे भी पढ़ें: गेंद ज्यादा चिकनी होने से मिल रही है ज्यादा स्विंग: ट्रेंट बोल्ट

संभावित टीमें-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर-नील, मिचेल स्टार्क, एडम जांपा

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप