शुरुआती ओवरों में विकेट मिलने से स्पिनरों को मदद मिली: क्रुणाल

शुरुआती ओवरों में विकेट मिलने से स्पिनरों को मदद मिली: क्रुणाल

nidhi@prabhasakshi.com | Aug 5 2019 4:12PM

लॉडेरहिल। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की जीत में शानदार प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला कृणाल पंड्या ने कहा कि शुरूआती ओवरों में तेज गेंदबाजों के समर्थन से बीच के ओवरों में स्पिनरों के लिए काम आसान हो जाता है। मैन ऑफ द मैच कृणाल ने 13 गेंद में 20 रन बनाने के बाद 3.3 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाए जिनमें निकोलस पूरन (19) और खतरनाक दिख रहे रोवमैन पावेल (54) का विकेट शामिल था। 

इसे भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने कभी नहीं छोड़ी थी टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद

कृणाल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आपके तेज गेंदबाज जब शुरूआती ओवरों में जल्दी विकेट लेते हैं तब आपका काम आसान हो जाता है। अगर हम दो-तीन विकेट गिरने के बाद गेंदबाजी के लिए आते है तो बीच के ओवरों में बेहतर तरीके से ध्यान दे सकते हैं। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित की 51 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 67 रन की पारी की बदौलत पांच विकेट पर 167 रन बनाए।

इसे भी पढ़ें: टी20 अंतरराष्ट्रीय में ‘सिक्सर किंग’ बने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा

इसके बाद भारतीय टीम के नयी गेंद के गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर ने पहले तीन ओवर में वेस्टइंडीज को दो विकेट पर आठ रन ही बनाने दिये। कृणाल ने कहा कि दोनों मैचों में हमने शुरूआत में विकेट चटकाए, वाशिंगटन ने शानदार गेंदबाजी की और भुवनेश्वर तो विश्व स्तरीय गेंदबाज है। यह देखना अच्छा है कि हर कोई गेंद और बल्ले से योगदान दे रहा हैं। उन्होंने कहा कि इस पिच से स्पिनरों को मदद मिली। कृणाल ने कहा कि मैं इस श्रृंखला में अपनी गेंदबाजी से खुश हूं। पहले मैच में मैंने चार ओवर गेंदबाजी की और इस मैच में तीन ओवर। पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी। जब आप देश के लिए ऐसी पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करते है तो आपका मनोबल बढ़ता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप