FIH women series: भारत ने फीजी को 11-0 से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

FIH women series: भारत ने फीजी को 11-0 से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 18 2019 5:09PM

हिरोशिमा। गुरजीत कौर के हैट्रिक समेत चार गोल की मदद से भारत ने फीजी को 11-0 से हराकर एफआईएच महिला सीरिज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। गुरजीत ने 15वें, 19वें, 21वें और 22वें मिनट में गोल दागे जबकि मोनिका ने 11वें और 33वें मिनट में गोल किये। लालरेम्सियामी (चौथा), रानी (10वां), वंदना कटारिया (12वां), लिलिमा मिंज (51वां) और नवनीत कौर (57वां) ने भी गोल किये।

दुनिया की नौवें नंबर की टीम भारत ने शुरू ही से फीजी पर दबदबा बना लिया था । फीजी पूरे 60 मिनट में एक ही बार भारतीय गोल के भीतर घुस सका। पहले क्वार्टर में भारत ने चौथे ही मिनट में लालरेम्सियामी के गोल पर बढत बना ली। कप्तान रानी ने 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किया। अगले मिनट मोनिका ने नेहा गोयल के पास पर गोल करके बढत तिगुनी कर दी।
 
 
फारवर्ड वंदना कटारिया ने 12वें मिनट में गोल किया। गुरजीत ने पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में अपना पहला गोल दागा। उसने दूसरा गोल 19वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर किया। दो मिनट बाद ही उसने हैट्रिक पूरी की और अगले मिनट पेनल्टी कार्नर पर चौथा गोल दागा। तीसरे क्वार्टर में मोनिका ने भारत का नौवां गोल 33वें मिनट में किया। लिलिमा ने 51वें मिनट में और छह मिनट बाद नवनीत ने गोल दागा। भारतीय टीम शनिवार को सेमीफाइनल खेलेगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप