FIH series finals: मनप्रीत सिंह के दो गोल से भारत ने पोलैंड पर 3-1 से जीत हासिल की

FIH series finals: मनप्रीत सिंह के दो गोल से भारत ने पोलैंड पर 3-1 से जीत हासिल की

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 8 2019 4:54PM

भुवनेश्वर। कप्तान मनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारत ने शुक्रवार को यहां चल रहे एफआईएच सीरीज फाइनल्स हाकी टूर्नामेंट में पोलैंड पर 3-1 से जीत हासिल की। पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और मनप्रीत ने 21वें व 26वें मिनट में दो गोल दागे। इसके बाद ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 36वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया जिससे भारत ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल की। पोलैंड के लिये एकमात्र गोल मातेयूस्ज हुलबोज ने 25वें मिनट में किया। 

हालांकि दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम लगातार दूसरी जीत हासिल करने में सफल रही लेकिन उसके प्रदर्शन ने इतना प्रभावित नहीं किया क्योंकि तीन महीने पहले अजलन शाह कप कप में उसने दुनिया की 21वें नंबर की पोलैंड टीम को 10-0 से मात दी थी। भारतीयों ने धीमी शुरूआत की और पहले ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल करने के पहले मौके का फायदा नहीं उठाया। धीरे धीरे भारतीय टीम लय में आयी पर पोलैंड के डिफेंडरों ने मेजबानों को कई बार रोका। 

इसे भी पढ़ें: हॉकी खिलाड़ी को मानसिक रूप से मजबूत बनाने के लिये मनोवैज्ञानिक की मदद लेंगे रीड

भारत ने 20 मिनट बाद पहला पेनल्टी कार्नर मिला और हरमनप्रीत सिंह के शाट का पोलैंड के गोलकीपर ने अच्छा बचाव किया। भारत को अगले ही मिनट एक और पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार मनप्रीत ने रिबाउंड पर गोल कर दिया। अमित रोहिदास के प्रयास को पाकानोवस्की ने रोक दिया था। पोलैंड ने 25वें मिनट में डिफेंस की कमी का फायदा उठाकर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर भारत को चौंका दिया। पर पोलैंड की खुशी थोड़ी देर ही रह सकी और भारत ने मनप्रीत के दूसरे गोल से बढ़त हासिल कर ली। तीसरे क्वार्टर के छठे मिनट में भारत ने हरमनप्रीत के पेनल्टी से किये गोल पर बढ़त 3-1 कर ली जो निर्णायक रही। अब भारत 10 जून को अंतिम लीग मैच में उज्बेकिस्तान से भिड़ेगा जबकि पोलैंड की भिड़ंत रविवार को रूस से होगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप

भाजपा को जिताए
भाजपा को जिताए