हाल ही में पिता बने रोहित की ताकत है उनका शांत स्वभाव, बोले- अभी अच्छे मुकाम पर हूं

हाल ही में पिता बने रोहित की ताकत है उनका शांत स्वभाव, बोले- अभी अच्छे मुकाम पर हूं

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 17 2019 4:10PM

मैनचेस्टर। शांत स्वभाव हमेशा से रोहित शर्मा की सबसे बड़ी खूबी रही है और पिता बनने के बाद तो इसमें इजाफा ही हुआ है जिसका असर विश्व कप में उनके प्रदर्शन पर भी नजर आ रहा है। भारतीय उपकप्तान ने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाये जबकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अर्धशतक जड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 113 गेंद में 140 रन बनाने वाले रोहित ने कहा कि मैं इस समय जिंदगी के अच्छे मुकाम पर हूं। जिंदगी में बेटी आने से यह हुआ और मैं अपने क्रिकेट का भी पूरा मजा ले रहा हूं।

इसे भी पढ़ें: हार के बाद सरफराज ने माना, नब्बे के दशक में हम अच्छे थे लेकिन अब भारत बेहतर

उन्होंने कहा कि एक टीम के तौर पर हम सही दिशा में जा रहे हैं। हमारे लिये हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन जरूरी है और हम वही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिन से हम यहां हैं और पिच कवर में थी। शुरूआत में थोड़ी नरम थी। ऐसे हालात में नयी गेंद काफी महत्वपूर्ण हो जाती है और शुरूआती विकेट गंवाने से दबाव बन सकता था। अपनी पारी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि अगर मैं अगले मैच में शतक बनाऊंगा तो भी आप यही सवाल करेंगे। क्या इससे आप संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता। किसी एक पारी को सर्वश्रेष्ठ कहना कठिन है क्योंकि देश के लिये खेली गई हर पारी अहम है।

इसे भी पढ़ें: शानदार जीत के बाद रोहित और कुलदीप के मुरीद हुए कप्तान कोहली

पाकिस्तान के गेंदबाजों हसन अली और वहाब रियाज ने उन्हें शार्ट और बाहर जाती गेंदें डाली। क्या इससे वह हैरान थे, यह पूछने पर रोहित ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उनकी टीम बैठक में क्या हुआ। वह फुल लैंग्थ डालना चाहते थे याा शार्ट। पहले दस ओवर में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। हमें पता है कि इंग्लैंड में एक बार दबाव में आने के बाद गेंदबाज के लिये वापसी करना मुश्किल है। गलती की कोई गुंजाइश नहीं होती। एक पाकिस्तानी पत्रकार ने पूछा कि पाकिस्तान की टीम को वह क्या सलाह देंगे, इस पर रोहित ने कहा कि जब मैं पाकिस्तान टीम का कोच बनूंगा, तब जवाब दूंगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप