उद्धव करेंगे पुत्र आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने पर फैसला: संजय राउत

उद्धव करेंगे पुत्र आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने पर फैसला: संजय राउत

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 12 2019 8:26PM

मुम्बई। शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे फैसला करेंगे कि उनके पुत्र और पार्टी के युवा चेहरे आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं। राज्यसभा सदस्य एवं प्रवक्ता राउत इस अटकल का जवाब दे रहे थे कि शिवसेना की युवा इकाई युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव इस वर्ष बाद में होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि 28 वर्षीय ठाकरे शिवसेना के लिए विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए एक सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि उनके दादा बाल ठाकरे द्वारा स्थापित पार्टी अधिकतम संख्या में सीटें जीते।

इसे भी पढ़ें: NDA में सबकुछ ठीक नहीं, अब शिवसेना ने की मुख्यमंत्री पद की दावेदारी

शिवसेना के 53 वर्ष के इतिहास में ठाकरे परिवार के किसी भी सदस्य ने कभी चुनाव नहीं लड़ा। राउत ने एक मराठी समाचार चैनल से कहा, ‘आदित्य शिवसेना की विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी अधिकतम संख्या में सीटें जीते। उन्होंने स्वयं स्पष्ट किया है कि चुनाव में उतरने के बारे में कोई भी निर्णय पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे द्वारा किया जाएगा।’ भाजपा-शिवसेना के सत्ता बरकरार रखने की दशा में आदित्य ठाकरे के उप मुख्यमंत्री बनने को लेकर अटकल के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, ‘‘ठाकरे उप पद नहीं लेते। परिवार का सदस्य हमेश प्रमुख होता है। परिवार की राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में एक प्रतिष्ठा है।’’

इसे भी पढ़ें: शिवसेना के साथ गठबंधन में नहीं है कोई असंतोष, भाजपा से ही होगा अगला CM

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं सुधीर मुगंतीवार और चंद्रकांत पाटील द्वारा मुख्यमंत्री पद और दोनों पार्टियों द्वारा लड़ी जाने वाली सीटों को लेकर की गई टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मामले पर निर्णय करेंगे। पिछले सप्ताह पाटील ने कहा था कि कुल 288 विधानसभा सीटों में से भाजपा और शिवसेना 135-135 सीटों पर लड़ेंगी और 18 सहयोगी दलों के लिए छोड़ेंगी। भाजपा नेता एवं वित्त मंत्री मुगंतीवार ने सोमवार को कहा था कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री फिर से उनकी पार्टी से होगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप

भाजपा को जिताए
भाजपा को जिताए