ईदगाह के सामने से गुजर रहे कांवड़ियों पर हुआ पथराव, 2 KM दौड़ कर बचाई अपनी जान

ईदगाह के सामने से गुजर रहे कांवड़ियों पर हुआ पथराव, 2 KM दौड़ कर बचाई अपनी जान

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 12 2019 6:39PM

बदायूं। इस्लामनगर थानाक्षेत्र के बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर सोमवार को ईद की नमाज पढे़ जाने के दौरान हुए पथराव में वहां से गुजर रहे 12 कांवड़िये घायल हो गए।  एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इस्लामनगर थानाक्षेत्र के बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर ईद की नमाज पढ़ी जा रही थी। काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग वहां नमाज पढ़ने जमा हुए थे। त्रिपाठी ने बताया कि इसी बीच हरिद्वार से जल लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर कुछ कांवड़िये ईदगाह के सामने से गुजरने लगे।

इसे भी पढ़ें: ईद के मौके पर छत्तीसगढ़ में दिखी धूम, हर्षोल्लास से मनाया गया त्योहार

कांवड़ के साथ बज रहे डीजे साउंड सिस्टम का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया। इस पर कांवड़ियों ने डीजे सिस्टम बंद कर दिया। इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी और मारपीट शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि संख्या में अधिक होने पर एक समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों को खदेड़ दिया और उन पर जमकर पथराव किया।  एसएसपी के मुताबिक, कांवड़ियों को पीटा भी गया। त्रिपाठी ने बताया कि कांवड़ियों ने लगभग दो किलोमीटर दौड़ कर किसी प्रकार अपनी जान बचाई। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों पर भी लोग हमलावर हो गए और पथराव किया।

इसे भी पढ़ें: NSA डोभाल ने कश्मीर घाटी की सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा, किया हवाई सर्वेक्षण

तीन महिला कांस्टेबलों एवं पांच पुरुष कांस्टेबलों ने पास के पेट्रोल पंप में छिपकर किसी तरह जान बचाई। उन्होंने बताया कि लगभग एक दर्जन कांवड़िये घायल हो गए हैं, जिनमें से एक कांवड़िये के सिर में पत्थर लगने से उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।एसएसपी ने बताया कि एहतियात के तौर पर कई थानों की पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल स्थिति सामान्य है और जिले के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर जमे हुए हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप