असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने केंद्र से मांगी अतिरिक्त सुरक्षा, NRC पर बढ़ सकता है बवाल

असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने केंद्र से मांगी अतिरिक्त सुरक्षा, NRC पर बढ़ सकता है बवाल

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 14 2019 9:51AM

नयी दिल्ली/गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मंगलवार को एक बैठक में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के संबंध में जानकारी दी और 31 अगस्त को इसकी अंतिम सूची जारी होने से पहले अतिरिक्त केंद्रीय बल की मांग की। एनआरसी की अंतिम सूची से जिन लोगों को बाहर किया गया है, उसकी सूची सिर्फ ऑनलाइन प्रकाशित किए जाने के उच्चतम न्यायालय के आदेश के कुछ घंटों बाद यह बैठक हुई।

इसे भी पढ़ें: SC ने दिया आदेश, NRC में की अंतिम सूची से छूट गए नाम 31 अगस्त को ऑनलाइन प्रकाशित करें

कुछ दिन पहले उच्चतम न्यायालय ने केंद्र और असम सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने सूची में गलत तरीके से शामिल हुए नमूनों की पुन: जांच करने की मांग की थी। सोनोवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मैंने गृहमंत्री को एनआरसी की मौजूदा प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी और असम की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की।

इसे भी पढ़ें: 370 पर कांग्रेस के रुख से नाराज होकर भाजपा में शामिल हुए भुवनेश्वर

मैंने गृहमंत्री से अतिरिक्त सुरक्षा बल की भी मांग की है।’’ मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘एनआरसी के बाद राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र की तरफ से हर संभव सहायता देने का शाह ने आश्वासन दिया है। यह सूची 31 अगस्त को प्रकाशित होगी।’’ बयान में बताया गया कि गृहमंत्री ने राज्य के लोगों से एनआरसी प्रकाशित होने के बाद शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप