Loksabha Chunav
शीला दीक्षित को अजय माकन का जवाब, राहुल के आदेश पर हो रहा है सर्वेक्षण

शीला दीक्षित को अजय माकन का जवाब, राहुल के आदेश पर हो रहा है सर्वेक्षण

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 14 2019 9:00PM

नयी दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की राय लेने के संदर्भ में प्रभारी पीसी चाको की आवाज वाला ऑडियो वायरल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन ने बृहस्पतिवार को कहा कि राहुल गांधी के आदेश पर यह सर्वेक्षण हो रहा है।  दूसरी तरफ, पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित निरंतर इस रुख पर कायम हैं कि दिल्ली में आप के साथ तालमेल नहीं होगा। माकन ने चाको के संदेश वाले ऑडियो को लेकर कहा कि 52,000 कार्यकर्ताओं से शक्ति ऐप के जरिए सर्वे किया जा रहा है। इसकी निगरानी सीधे राहुल गांधी के स्तरसे हो रही है और इसका साफ अर्थ है कि उनके आदेश से ही यह सर्वे हो रहा है। सर्वे पर कोई सवाल उठाता है तो यह सीधे तौर पर राहुल गांधी पर सवाल है।

 
इससे पहले, शीला ने कहा था कि उन्हें सर्वेक्षण के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वायरल हुए ऑडियो में पीसी चाको की आवाज बताई जा रही है। ऑडियो में कहा जा रहा है,  मैं पीसी चाको दिल्ली कांग्रेस का प्रभारी बोल रहा हूं। भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी को आम आदमी पार्टी से गठबंधन करना चाहिए? हां के लिए एक दबाएं, ना के लिए दो दबाएं। 
 
उधर, आप के साथ गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी में एक प्रजातांत्रिक प्रक्रिया है। हम अपने कार्यकर्ताओं की राय लेकर निर्णय करते हैं, ये कांग्रेस अध्यक्ष का निर्णय है। राहुल गांधी जी ने कांग्रेस की दिल्ली इकाई की इस बारे में राय पहले ही ले ली है और उन्होंने स्वयं इस मंच से पहले जवाब दिया था।अगर यथास्थिति में कुछ बदलाव होगा तो हम आपको बताएंगे, नहीं तो उनके द्वारा दिया गया जवाब अंतिम है।’’ गौरतलब है कि दिल्ली में गठबंधन के सवाल पर गांधी ने हाल ही में कहा था कि प्रदेश इकाई इसके खिलाफ है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप