जम्मू कश्मीर के छात्रों की मदद के लिए शाह से अनुरोध करते हुए राजा ने लिखा पत्र

जम्मू कश्मीर के छात्रों की मदद के लिए शाह से अनुरोध करते हुए राजा ने लिखा पत्र

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 13 2019 6:23PM

 नयी दिल्ली। भाकपा महासचिव डी राजा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर अपने राज्य के बाहर रह रहे जम्मू कश्मीर के छात्रों की परेशानी की ओर उनका ध्यान दिलाया है और उम्मीद जतायी है कि केंद्र उन्हें समुचित सुरक्षा मुहैया कराएगा। छात्रों की मदद के लिए शाह से अनुरोध करते हुए राजा ने कहा कि घाटी में संचार के सभी माध्यम पर पाबंदी के बाद छात्र आर्थिक संकट और सुरक्षा मुद्दों का सामना कर रहे हैं। कई छात्र अपने परिवार से भी संपर्क नहीं कर पाए हैं। 

इसे भी पढ़ें: संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी में माकपा, नये चेहरे को मिलेगा मौका

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर के कुछ छात्रों ने हाल में मुझसे मुलाकात की। उन्होंने बताया कि घाटी में अपने अभिभावकों और रिश्तेदारों से संपर्क नहीं कर पाए हैं और चिंतित हैं। उनमें से कुछ छात्र घाटी में लगी पाबंदी और कर्फ्यू के कारण आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं।’’ पत्र में उन्होंने लिखा है, ‘‘उनमें से कुछ छात्र डरे हुए हैं और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बंगाल उपचुनाव के लिए माकपा और कांग्रेस ने मिलाया हाथ

अपनी बात रखने के उनके लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा होनी चाहिए। हमें उम्मीद है कि केंद्र सरकार परेशानी का सामना कर रहे कश्मीरी छात्रों को जरूरी मदद प्रदान करेगी और उन्हें समुचित सुरक्षा देगी।’’ माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के साथ राजा ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने के वास्ते नौ अगस्त को घाटी जाने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें रोक दिया गया और उसी दिन वापस भेज दिया गया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप