PK  ने नीतीश को दिया जीत का तोहफा, PU छात्र संघ चुनाव में JDU का कब्जा

PK ने नीतीश को दिया जीत का तोहफा, PU छात्र संघ चुनाव में JDU का कब्जा

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 6 2018 8:37PM

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने राज्य में सहयोगी भाजपा के हंगामे के बाजवूद पार्टी ने पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष और कोषागार के पद पर कब्जा कर लिया है। इस चुनाव में भाजपा समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने उपाध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की। पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के लिए कल कराये गए चुनाव के परिणाम में छात्र जदयू से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मोहित प्रकाश और कोषागार पद पर सत्यम कुमार निर्वाचित घोषित किए गये। जदयू ने दूसरी बार पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के किसी महत्वपूर्ण पद पर जीत हासिल की है। इससे पूर्व जदयू की छात्र इकाई ने 2012 में संयुक्त सचिव का पद जीता था।


 
इस चुनाव में एबीवीपी से अंजना सिंह उपाध्यक्ष, मणिकांत मणि महासचिव और रवि राज संयुक्त सचिव निर्वाचित घोषित किए गए हैं। पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की गत सोमवार की देर शाम विश्वविद्यालय के कुलपति से मुलाकात का छात्र संगठनों और भाजपा सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने विरोध किया। एबीवीपी के कार्यकर्ता रवि करण को अब भी हिरासत में रखे जाने के विरोध में गत मंगलवार को एक धरने का आयोजन किया गया। इसमं भाजपा के स्थानीय विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने भी हिस्सा लिया ।
 
 
सिन्हा ने प्रशांत पर चुनाव आचार संहित का उल्लंघन करने, पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को प्रभावित करने के लिए कुलपति सहित सभी चुनाव पदाधिकारियों पर अपने उम्मीदवारों के पक्ष में दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। एबीवीपी के इस धरने में शामिल भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा के स्थानीय विधायक नीतिन नवीन ने कहा था कि हमलोगों ने राज्यपाल से कल संपन्न हुए पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के निष्पक्ष और पारदर्शी संपन्न कराए जाने तथा कानून तोडने वाले प्रशांत किशोर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा था कि पटना यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में संभावित हार की घबराहट मेरी गाड़ी पर पत्थर मारने से कम नहीं होगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप