#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 18 June 2019

#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 18 June 2019

अर्चना द्विवेदी | Jun 18 2019 7:09PM

बिहार में चमकी बुखार से करीब 120 बच्चों की मौत, कटघरे में स्वास्थ्य सेवा और बेपरवाह सरकार

अज्ञात बुखार जिसे चमकी बुखार भी कहा जा रहा है के कारण पिछले करीब 20 दिनों में बिहार के मुजफ्फरपुर और आसपास के कुछ जिलों के लगभग 120 बच्चों की मौत के बाद लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। इस पूरी बीमारी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी संजीदा हो गए हैं। पहले तो कल शाम पटना में सीएम ने पूरी बीमारी को लेकर एक बड़ी बैठक बुलाई औऱ उसके बाद आज खुद मुजफ्फरपुर आकर असप्ताल का दौर किया।

मोदी-शाह ने फिर चौंकाया, ओम बिरला होंगे लोकसभा के नए स्पीकर

कोटा से भाजपा के सांसद ओम बिरला लोकसभा के अगले अध्यक्ष होंगे। सूत्रों की मानें तो लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए में इनके नाम की सहमती बन गई है। ओम बिरला आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 2019 लोकसभा चुनाव में ओम बिरला ने कांग्रेस प्रत्याशी राम नारायण मीणा को करीब पौने तीन लाख वोटों से मात दी। राजस्थान भाजपा के बड़े नेता होने के साथ-साथ संघ में भी इनकी अच्छी पकड़ है।

शारदा चिट फंड केस में कलकत्ता हाईकोर्ट ने खारिज की CBI की याचिका

शारदा चिट फंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआई को बड़ा झटका लगा है. कलकत्ता हाईकोर्ट ने तत्काल सुनवाई के लिए सीबीआई की ओर से दाखिल की गई याचिका को खारिज कर दिया है. सीबीआई ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर रहे राजीव कुमार के मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की थी. कोर्ट ने कहा कि इस मामले की सुनवाई तय तारीख यानी 2 जुलाई होगी.

ओम बिरला, शशि थरूर और सनी देओल सहित कई सदस्यों ने ली शपथ

नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भाजपा के ओम बिरला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन शुरुआत में उन सदस्यों ने भी शपथ ली जो सोमवार को किन्हीं कारणों से अनुपस्थित रहने की वजह से शपथ नहीं ले पाए थे। शपथ लेने वालों में प्रमुख नाम ओम बिरला का है जो लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार होंगे।

पीएम मोदी ने शेयर किया एक और आसन का वीडियो, बताया लाभ

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजाना नए आसन का वीडियो शेयर कर रहे हैं. मंगलवार को पीएम मोदी ने सेतु बंधासन का वीडियो शेयर किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'क्या आपने सेतु बंधासन का अभ्यास किया है? ये वीडियो आपको आसन सिखाएगा और इसके कुछ लाभों को भी बताएगा.'

सोनिया के आवास पर कांग्रेस का मंथन, सर्वदलीय बैठक को लेकर रणनीति पर विमर्श

कांग्रेस संसदीय दल की मुखिया सोनिया गांधी की अध्यक्षता में मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई जिसमें लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव और ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप