राष्ट्रीय

कांग्रेस का भारत बंद लेकिन ईंधन पर कोई असर नहीं, आज फिर बढ़े दाम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 10 2018 9:53AM

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की ओर से बुलाये गए 'भारत बंद' के तहत सोमवार को 20 से अधिक विपक्षी दलों के नेताओं का राजघाट से रामलीला मैदान की तरफ मार्च शुरू हो गया है तो दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमते रूकने का नाम नहीं ले रही है। भारत बंद के एलान के बीच आज एक बार फिर देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई। दिल्ली में आज भारत बंद के दौरान भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई एक लीटर पेट्रोल पर 23 पैसे और डीजल पर 22 पैसे बढ़ाए गए। इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 80 रुपये 73 पैसे और डीजल 72 रुपये 83 पैसे प्रति लीटर के दर पर पहुंच गया।

पेट्रोल-डीजल के दामो में सबसे ज्यादा आग तो महाराष्ट्र में लगी है वहा पर पेट्रोल-डीजल सबसे अधिक दामों पर बिक रहा है। आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई.। आज शहर में एक लीटर पेट्रोल 88 रुपये 12 पैसे और डीजल 77 रुपये 32 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। आज कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83 रुपये 61 पैसे, भोपाल में 86 रुपये 47 पैसे, पटना में 86 रुपये 92 पैसे है। वहीं पटना में एक लीटर डीजल की कीमत 78 रुपये 47 पैसे है।

विशेषज्ञों के मुताबिक, कमजोर रुपया और ऊंचे उत्पाद शुल्क के कारण तेल कीमतों में वृद्धि हो रही है। डीजल कीमत बढ़ने से महंगाई बढ़ने की आशंका है, क्योंकि सामानों के परिवहन के लिए इसी ईंधन का इस्तेमाल किया जाता है।

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

घोटालों में फंसने के बाद पाकिस्तान का राग अलापती है BJP: सुरजेवालाचुनावी मोड पर अमित शाहबिशप मुलक्कल को 12 दिन के लिये न्यायिक हिरासत में भेजा गयाअपनाएं वास्तु शास्त्र के सरल एवं प्रभावी उपाय, मिलेगी सकारात्मक ऊर्जा