राष्ट्रीय

कांग्रेस भी UP में करेगी गठबंधन, आजाद बोले- सहयोगियों को देंगे 2-4 सीटें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 16 2019 5:53PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने आज संकेत दिये कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन के इच्छुक दलों को कुछ सीटें दे सकती है। आजाद ने संवाददाताओं से बातचीत में छोटे दलों के साथ गठबंधन की संभावना के सवाल पर कहा, ‘दो-चार सीटों पर लेन-देन हो सकता है, लेकिन हम प्रदेश के सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।’ यह पूछे जाने पर कि क्या सपा, बसपा ने कांग्रेस को कमजोर मानते हुए अपने गठबंधन में जगह नहीं दी, उन्होंने कहा कि जब चुनाव होता है तब पता चलता है कि कौन मजबूत है और कौन कमजोर।

इसे भी पढ़ें: सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा बने जयंत चौधरी, अखिलेश के साथ हुई सीटों पर चर्चा

मालूम हो कि गत शनिवार को घोषित सपा-बसपा के गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं किया गया था और उसके बाद कांग्रेस ने प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने का एलान किया था। हालांकि पार्टी ने तब भी कहा था कि अगर कोई धर्मनिरपेक्ष दल उसके साथ आना चाहते हैं और अगर कांग्रेस को लगे कि वह भाजपा को हरा सकता है तो उसके साथ गठबंधन जरूर किया जाएगा।

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

देश चाहता है बदला पर सिद्धू चाहते हैं पाकिस्तान से बातचीतपुलवामा हमले के बावजूद वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन आतंकियों को करारा जवाबपुलवामा के बाद अब LoC पर बैट हमले में मेजर शहीद, 4 जवान जख्मीपुलवामा हमले के बाद जम्मू शहर में कर्फ्यू लागू, सेना ने मदद की अपील की