17वीं लोकसभा का फर्स्ट डे, सभी सांसद प्रेजेंट, राहुल रहे एब्सेंट

17वीं लोकसभा का फर्स्ट डे, सभी सांसद प्रेजेंट, राहुल रहे एब्सेंट

अभिनय आकाश | Jun 17 2019 11:56AM

नई दिल्ली। सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को प्रारंभ हुआ और इस अवसर पर नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ लेने का क्रम शुरू हुआ। लेकिन कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी लोकसभा सत्र के पहले ही दिन सदन में उपस्थित नहीं रहे। प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने उनके आवास पर पहुंची। सदन से राहुल के गैरहाजिर रहने पर भारतीय जनता पार्टी भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि लोकसभा के सत्र के पहले दिन राहुल गांधी सदन में कहीं दिखाई नहीं दिए। राहुल के सदन से गायब रहने पर मालवीय ने पूछा कि भारतीय लोकतंत्र के प्रति क्या उनका यही सम्मान है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी अब हफ्ते में दो दिन कार्यकर्ताओं से करेंगी मुलाकात

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद से ही राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं और पार्टी में उन्हें मनाने का सिलसिला जारी है। राहुल द्वारा नए अध्यक्ष पद की खोज के लिए कांग्रेस को एक महीने का वक्त देने और इस पद के लिए प्रियंका का नाम भी नहीं लेने की बातें राहुल द्वारा कहे जाने की खबरें सुर्खियां बनी थीं।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी नहीं रहेंगे पार्टी अध्यक्ष, कांग्रेस की इस प्रेस रिलीज से हुआ साफ

बता दें कि आज लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत के साथ ही कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। इसके बाद कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने सदन की परंपरा के अनुसार कुछ क्षणों का मौन रखने के लिए सदस्यों से कहा। कार्यवाहक अध्यक्ष ने इसके बाद पीठासीन अध्यक्षों के नामों की घोषणा की। सदन में इसके बाद नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ लेने का क्रम शुरू हुआ। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप