राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता ने पहले PM मोदी के लिए कही गंदी बात, फिर मांगी माफी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 24 2019 5:42PM

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने पीएम मोदी के लिए 'गंदी नाली' शब्द का इस्तेमाल किया। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि 'कहां गंगा मां और कहां गंदी नाली, दोनों की तुलना ठीक नहीं है। ये बात उन्होंने इंदिरा गांधी और पीएम मोदी के संदर्भ में कही, जहां उन्होंने इंदिरा गांधी को मां गंगा की तरह और पीएम मोदी को गंदी नाली की तरह बताया। हालांकि, लोकसभा से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा कि "मैं खुले आसमान के नीचे माफी मांगता हूं। पीएम को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं बोला था। मेरी हिंदी ठीक नहीं है।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे अधीर रंजन

बता दें कि आज लोकसभा में चौधरी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजग सरकार को अपनी प्रशंसा सुनने का नशा है और वह अतीत की कांग्रेस सरकारों की उपलब्धियों को स्वीकार नहीं करना चाहती है। उन्होंने प्रताप सारंगी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा में स्वामी विवेकानंद की उपमा दिए जाने पर आपत्ति जताया। चौधरी ने कहा कि अभिभाषण में इतिहास को तोड़मरोड़कर पेश किया गया है और तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। आजादी के बाद रक्षा, अर्थव्यवस्था, प्रौद्योगिकी और विभिन्न क्षेत्रों में देश की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए चौधरी ने कहा कि अगर सरकार अभिभाषण में प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का भी जिक्र करती तो यह साबित होता कि वह ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के कथन को मानती है।

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

यूपी की इस हॉट सीट पर आमने-सामने होंगी डिंपल यादव और जया प्रदा!सोनभद्र के जमीन विवाद में चली गोलियां, नौ लोगों की मौत, सीएम ने लिया संज्ञानकर्नाटक मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने खराब न्यायिक मिसाल पेश की: कांग्रेसवायरल हो रही रणवीर सिंह की इस तस्वीर में कौन है ये लड़की? कहीं कोई लफड़ा तो नहीं!