राष्ट्रीय

मुंबई में दुकान से हथियारों का जखीरा बरामद, भाजपा नेता गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 16 2019 7:37PM

ठाणे। महाराष्ट्र में भाजपा के एक पदाधिकारी की दुकान पर छापा मारकर पुलिस ने तलवार, चाकू तथा खुखरी समेत करीब 170 हथियार जब्त किए। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सोमवार की रात को डोम्बिवली में तिलक नगर इलाके में स्थित एक दुकान पर छापा मारा गया और दुकान के मालिक तथा भाजपा की डोम्बिवली नगर इकाई के उपाध्यक्ष धनंजय कुलकर्णी (49) को मंगलवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि कल्याण अपराध शाखा ने छापा मारकर हथियारों को बरामद किया।

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर के जरिए साधा PM पर निशाना, BJP ने किया पलटवार

ठाणे अपराध शाखा की कल्याण इकाई के वरिष्ठ इंस्पेक्टर संजू जॉन ने कहा, ‘एक खुफिया सूचना के आधार पर फैशन और कॉस्मेटिक उत्पादों का काम करने वाली दुकान तपस्या हाउस ऑफ फैशन में सोमवार रात को छापा मारा गया।’ उन्होंने कहा कि छापे के दौरान एयर गन, 10 तलवार, 38 प्रेस बटन चाकू, 25 गंडासे, नौ खुखरी, तीन कुल्हाड़ी, एक दरांती समेत 170 हथियार बरामद किए गए।’’ इन हथियारों को दुकान में बिक्री के लिए रखा गया था। अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए हथियारों की कीमत 1.86 लाख रुपये है। यह दुकान पिछले सात महीने से चल रही है।

जॉन ने कहा कि कुलकर्णी ने दक्षिण मुंबई में क्रॉफर्ड मार्केट के साथ-साथ पंजाब और राजस्थान से हथियार खरीदे थे। पुलिस ने बताया कि कुलकर्णी को मंगलवार को एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। राकांपा ने भाजपा पदाधिकारी की दुकान से हथियारों की बरामदगी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से स्पष्टीकरण देने को कहा है। प्रदेश राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि यह घटना दर्शाती है कि भाजपा किस तरह से शासन करना चाहती है।

इसे भी पढ़ें : बच्ची से बलात्कार के बाद गुजरात में UP और बिहार के लोगों पर हमला, 170 गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि भाजपा इन हथियारों का इस्तेमाल करके किस तरह के दंगे भड़काना चाहती है। उन्होंने इस मुद्दे पर फड़णवीस से स्पष्टीकरण मांगा। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा के पदाधिकारी अवैध हथियार रखते हैं तो असामाजिक तत्वों और आतंकवादियों की कोई जरूरत नहीं है। ऐसा लगता है कि उनके काम भाजपा के पदाधिकारी करते हैं।

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

अक्षय कुमार ने की प्रधानमंत्री मोदी के साथ पूरी तरह से गैर राजनीतिक गपशपपीसबिल्डिंग कमीशन ने श्रीलंका में हुए 'अमानवीय' आतंकवादी हमलों की निंदा कीप्रियंका गांधी वाड्रा के काफिले से कुचली गई महिला सिपाहीशादी से नाखुश पत्नी ने रोहित शेखर तिवारी को मौत के घाट उतारा: दिल्ली पुलिस