Loksabha Chunav
पीसबिल्डिंग कमीशन ने श्रीलंका में हुए 'अमानवीय' आतंकवादी हमलों की निंदा की

पीसबिल्डिंग कमीशन ने श्रीलंका में हुए 'अमानवीय' आतंकवादी हमलों की निंदा की

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24 2019 12:29PM

संयुक्त राष्ट्र। संघर्ष प्रभावित देशों में शांति प्रयासों को बढ़ावा देने वाले संयुक्त राष्ट्र के एक अंतरसरकारी सलाहकार निकाय ने श्रीलंका में हुए ‘‘अमानवीय’’ आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है। संयुक्त राष्ट्र पीसबिल्डिंग कमीशन ने कहा कि वह श्रीलंका में ईस्टर के पावन मौके पर किए गए ‘‘घृणित एवं कायराना’’ आतंकवादी हमलों की ‘‘कड़ी निंदा’’ करता है। इन हमलों में 359 लोगों की मौत हो गई है और 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

भाजपा को जिताए

उन्होने कहा कि इन अमनावीय हमलों से कुछ दिन पहले की 17 अप्रैल को श्रीलंका सरकार ने पीसबिल्डिंग कमीशनको ‘‘लोकतंत्र को मजबूत करने, सुशासन, सुलह एवं विकास को बढ़ावा देने से श्रीलंका में शांति स्थापित करने की दिशा में हुए प्रगति’’ के बारे में जानकारी दी थी। कमीशन ने श्रीलंका में शांति स्थापित करने और शांति बनाए रखने के प्रयासों के समर्थन में एकजुट होकर खड़े रहने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी इस दिशा में तत्काल एवं सामूहिक मदद मुहैया कराने की अपील की।

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका के ईस्टर बम विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 359 हुई

इस बीच, यूनिसेफ ने बताया कि देश में हुए भीषण विस्फोटों में मरने वालों में 45 बच्चे भी शामिल थे। उन्होने कहा कि यूनिसेफ कड़े शब्दों में इस हिंसा की निंदा करता है। किसी बच्चे या अभिभावक को इस प्रकार के अनुभव ने न गुजरना पड़े। हर बच्चे को सुरक्षा का अधिकार है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप

भाजपा को जिताए
भाजपा को जिताए