दुबई में हुए भयावह बस हादसा में 12 भारतीय की हुई मौत

दुबई में हुए भयावह बस हादसा में 12 भारतीय की हुई मौत

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 7 2019 5:38PM

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में हुये भयावह बस हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी जिसमें 12 भारतीय हैं। स्थानीय पुलिस और यहां कार्यरत भारतीय मिशन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह हादसा बृहस्पतिवार को तब हुआ जब ओमानी बस ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस का चालक अल रशीदिया मेट्रो स्टेशन की तरफ जाने वाली उस सड़क पर बस ले गया जहां बसों के चलने की मनाही है। इस दुर्घटना में नौ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। दुबई पुलिस के अनुसार कुछ शवों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है और मरने वाले भारतीयों का आंकड़ा और अधिक हो सकता है।

दुबई में महावाणिज्य दूत विपुल ने ट्वीट किया कि हमें यह सूचना देते हुए अत्यंत दुख हो रहा है कि दुबई बस हादसे में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। उन्होंने ट्वीट किया कि पीड़ित परिजनों को सभी संभव सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रयास किया जा रहा है कि सारी औपचारिकताएं जल्द पूरी करके शवों को वापस भेजा जाए। गल्फ न्यूज के अनुसार इस पर्यटक बस में 31 लोग सवार थे। यह एक बैरियर से टकरा गई। इससे इसका बायां हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया जिससे बायीं तरफ बैठे यात्रियों की मौत हो गई। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मृत लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि दुबई में हुई दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना से गहरा दुख हुआ है। परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। 

इसे भी पढ़ें: भगवा रंग में रंगा दुबई , टीवी पर मोदी के शपथग्रहण देख खुशी से झूमे भारतीय

मरने वाले भारतीयों के नाम विक्रम जवाहर ठाकुर, विमल कुमार, कार्तिकेय केसवापिलाईकर, किरण जॉनी जॉन वल्लीथोट्टाााथिल पाइली, फिरोज खान अजीज पठान, रेशमा फिरोज खान पठान, जमालुद्दीन अरक्कावेतिल वासुदेव विष्णुदास, राजन पुथीयापुरायिल गोपालन, प्रभुला माधवन दीपा कुमार, रोशनी मूलचंदानी, उम्मेर चोनोकाटावथ मामूद पुथेन, नबी उम्मेर चोनोकाटावथ शामिल हैं। इससे पहले दूतावास ने बताया कि चार भारतीयों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और तीन अन्य का राशिद अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने इस संबंध में जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन नम्बर +971-565463903 भी जारी किया है। दुबई पुलिस ने इस घटना पर शोक संवेदना प्रकट की है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप

भाजपा को जिताए
भाजपा को जिताए