अंतर्राष्ट्रीय

खोजी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की किताब को ट्रंप ने बताया काल्पनिक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 6 2018 12:57PM

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मशहूर खोजी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की आगामी किताब को एक काल्पनिक कहानी बताया। ‘‘फियर: ट्रंप इन द व्हाइट हाउस’’ शीर्षक की 448 पृष्ठों की किताब 11 सितंबर से दुकानों पर उपलब्ध होगी और इसमें ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल में व्हाइट हाउस के काम करने और फैसले लेने की प्रक्रिया के बारे में अंदरुनी जानकारियां होंगी। ट्रंप ने बुधवार को ओवल कार्यालय में कुवैत के अमीर के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह किताब काल्पनिक कथा है।

अगर आप वुडवर्ड का इतिहास देखोगे तो उन्हें दूसरे राष्ट्रपतियों के साथ भी ऐसी ही दिक्कत रही है। उन्हें पब्लिसिटी पसंद हैं। वह कुछ किताबें बेचते हैं।’’ सैकड़ों साक्षात्कार के आधार पर इस किताब में द वाशिंगटन पोस्ट के सह संपादक वुडवर्ड ने रक्षा मंत्री जिम मैटिस समेत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों का हवाला दिया है जिन्होंने राष्ट्रपति के खिलाफ बोला है। ट्रंप ने कहा, ‘‘हमने किसी अन्य प्रशासन की तुलना में दो साल से भी कम वक्त में ज्यादा काम किया है। यह अद्भुत है। हम जल्द ही दो साल का कार्यकाल पूरा करने वाले हैं।’’।

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

ओवैसी ने अमित शाह से पूछा तीखा सवाल- क्या भाजपा मुझे भी गाय देगीबात से पलटी कांग्रेस, कहा- आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की बात नहीं कहीशशि थरूर से हुई बड़ी गलती, अब पार्टी से निलंबित करेगी कांग्रेस!ममता को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस