इमरान खान ने पाकिस्तानियों से 30 जून तक अपनी संपत्ति घोषित करने की मांग की

इमरान खान ने पाकिस्तानियों से 30 जून तक अपनी संपत्ति घोषित करने की मांग की

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 10 2019 2:06PM

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों से कर माफी योजना का लाभ उठाने और 30 जून तक अपनी अघोषित संपत्तियों का खुलासा करने को कहा है। प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा है कि वे अपनी बेहिसाबी संपत्ति की घोषणा कर देश के विकास में योगदान करें जो गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रहा है। वित्त वर्ष 2019-20 के बजट से पहले राष्ट्र को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि यदि हमें महान देश बनना है तो हमें खुद को बदलना होगा। 

इसे भी पढ़ें: मोदी का विमान पाक वायु क्षेत्र से गुजरने देने की भारत ने मांगी अनुमति

खान ने कहा कि मैं आप सभी से अपील करता हूं कि हम जो आय घोषणा योजना लाए हैं आप उसका हिस्सा बनें। यदि हम कर भुगतान नहीं करेंगे तो अपने देश को आगे नहीं बढ़ा पाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों के पास अपनी बेनामी संपत्ति, बेनामी बैंक खातें तथा विदेशों में रखे धन की घोषणा करने के लिए 30 जून तक का समय है। खान ने कहा कि 30 जून के बाद आपको इसके लिए और मौका नहीं मिलेगा। 

इसे भी पढ़ें: PIA की उड़ान की यात्री ने शौचालय समझकर आपातकालीन निकास द्वार खोला

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी एजेंसियों के पास बेनामी खातों तथा बेनामी संपत्तियों की पूरी सूचना है। उन्होंने कहा कि मेरे पाकिस्तान के लोगों पिछले दस साल में पाकिस्तान का कर्ज 6,000 अरब रुपये से बढ़कर 30,000 अरब रुपये हो गया है। उन्होंने कहा कि यह योजना उनके पास पहले उपलब्ध नहीं थी। इसलिए इसका लाभ उठाएं। पाकिस्तान को लाभ दें और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करें। उन्हें एक मौका दें कि वे इस देश को खुद के पैरों पर खड़ा कर सकें और यहां के लोगों को गरीबी से बाहर निकाल सकें।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप