कनाडा में NBA चैंपियन रैप्टर्स के रैली में हुई गोलीबारी, चार लोग घायल

कनाडा में NBA चैंपियन रैप्टर्स के रैली में हुई गोलीबारी, चार लोग घायल

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 18 2019 12:15PM

टोरंटो। कनाडा में एनबीए चैंपियन रैप्टर्स के लिए सोमवार को हुई रैली में भारी जन सैलाब उमड़ा और उसी दौरान हुई गोलीबारी में चार लोग घायल हो गए। इसके बाद सिटी हॉल चौराहे पर रैप्टर्स प्रशंसकों के बीच भगदड़ मच गई। हॉल में हजारों प्रशंसक मौजूद थे। दूसरी ओर दस लाख या उससे ज्यादा प्रशंसक रैप्टर्स के लिए परेड के वास्ते टोरंटों में मौजूद थे जिससे उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा हो गई। टोरंटो रैप्टर्स कनाडा की पेशेवर बास्केटबॉल टीम है। 

टोरंटो पुलिस प्रमुख मार्क सैंडर्स ने बताया कि चार लोगों को गोली लगी लेकिन कोई भी जख्म जानलेवा नहीं है। गोलीबारी से बचने की कोशिश में भागने वाले कुछ अन्य लोगों को मामूली चोटें आयी हैं। उन्होंने कहा कि हमने लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से आग्नेयास्त्र बरामद किए तथा जांच शुरू कर दी। यह पूछे जाने पर कि क्या यह निशाना बनाकर की गई गोलीबारी या आतंकवाद से संबंधित घटना थी, इस पर पुलिस प्रवक्ता एलिसन स्पार्क्स ने बताया कि जांच चल रही है।
इस घटना के दौरान रैली के आयोजक ने भीड़ को आपात स्थिति के लिए अलर्ट किया और शांति बनाए रखने की गुहार लगाई। उस समय मंच पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, टोरंटो के मेयर जॉन टोरी, एनबीए फाइनल्स एमवीपी कावही लियोनार्ड और अन्य खिलाड़ी मौजूद थे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप