दुबई बस हादसा: मरने वाले 11 भारतीयों के शव भेजे गए भारत, एक का UAE में अंतिम संस्कार

दुबई बस हादसा: मरने वाले 11 भारतीयों के शव भेजे गए भारत, एक का UAE में अंतिम संस्कार

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 9 2019 2:40PM

दुबई। दुबई में बस हादसे में मरने वाले 12 भारतीयों में से 11 के शव रविवार को भारत भेज दिए गए तथा 22 वर्षीय एक अन्य भारतीय का यहां खाड़ी अमीरात में अंतिम संस्कार कर दिया गया। ओमान से दुबई पहुंची बस बृहस्पतिवार को निषिद्ध लेन पर चले जाने के कारण एक संकेतक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे में 12 भारतीयों सहित 17 लोगों की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: दुबई बस दुर्घटना में जीवित बचे शख्स ने बयां की खौफनाक मंजर की दास्तान

बस में सवार ज्यादातर लोग ईद की छुट्टी मनाने ओमान से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे थे। गल्फ न्यूज ने शवों को वापस भेजने के लिए उड़ान प्रबंधन से जुड़े एक अधिकारी के हवाले से कहा कि अंतिम तीन शवों को एअर इंडिया के विमान से मुंबई भेजे जाने के साथ ही 11 शवों को भारत भेजने का काम पूरा हो गया। उड़ान रविवार तड़के 3.39 बजे रवाना हुई।

इसे भी पढ़ें: दुबई में हुए भयावह बस हादसा में 12 भारतीय की हुई मौत

अधिकारी ने कहा कि सभी शवों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भेजा गया। संबंधित प्रक्रियाएं बीती रात 11.45 बजे पूरी हो गई थीं। इस बीच, हादसे में मरने वालों में शामिल सबसे कम उम्र की रोशनी मूलचंदानी का यहां शनिवार को जेबेल अली अंत्येष्टि स्थल पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। मूलचंदानी के परिवार की मदद कर रहे एक सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि 22 वर्षीय मृतका का परिवार भारत से आया और उसका अंतिम संस्कार किया। दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत विपुल ने अखबार से कहा था कि अगर नियोक्ता खर्च नहीं देते हैं तो शवों को एअर इंडिया नि:शुल्क भारत पहुंचाएगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप

भाजपा को जिताए
भाजपा को जिताए