एम्मी 2018 में नेटफ्लिक्स और एचबीओ में बराबरी की टक्कर

एम्मी 2018 में नेटफ्लिक्स और एचबीओ में बराबरी की टक्कर

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 18 2018 4:21PM

लॉस एंजिलिस। टेलीविजन की दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित 70वें एम्मी पुरस्कार में ‘एचबीओ’ और ‘नेटफ्लिक्स’ के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली। लॉस एंजिलिस के माइक्रोसॉफ्ट थियेटर में आयोजित हो रहे इस बार के एम्मी पुरस्कार में प्रमुख केबल नेटवर्क ‘होम बॉक्स ऑफिस’ (एचबीओ) और इंटरनेट पर अपने कार्यक्रमों से धूम मचाने वाली ‘नेटफ्लिक्स’ ने 23-23 पुरस्कार जीते हैं। इस साल के एम्मी पुरस्कार के लिये नामांकन सूची में सबको चौंकाते हुए नेटफ्लिक्स ने एचबीओ के मुकाबले सबसे अधिक नामांकन हासिल किए। एचबीओ के 108 की तुलना में नेटफ्लिक्स को 112 नामांकन मिले।

क्रिएटिव आर्ट्स एम्मी पुरस्कार समारोह की शुरूआत में एचबीओ बढ़त बनाते दिखी। उसकी झोली में 17 पुरस्कार आये जबकि इंटरनेट स्ट्रीमर नेटफ्लिक्स के खाते में 16 पुरस्कार आये। समारोह में एचबीओ ने अपने हास्य धारावाहिक ‘‘बैरी’’ से बढ़त बनायी तो वहीं नेटफ्लिक्स ने भी अपने शानदार कार्यक्रमों से लिमिटेड सीरीज एवं फिल्म वर्ग में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करायी। नेटफ्लिक्स के कार्यक्रम ‘द क्राउन’ के लिये क्लेयर फॉय ने मुख्य अभिनेत्री का पुरस्कार जीता तो वहीं इसके ‘सेवेन सेकंड्स’ में भूमिका के लिये रेजिना किंग ने भी लिमिटेड सीरीज में मुख्य अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। ‘

ब्लैक मिरर’ की कड़ी ‘यूएसएस कैलिस्टर’ और ‘गॉडलेस’ ने क्रमश: चार और तीन पुरस्कार अपने नाम किये। टीवी के सितारों से जगमगाते समारोह में ‘आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज’ वर्ग में ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ ने नौ पुरस्कार पुरस्कार झटके और नतीजतन दोनों दिग्गज कंपनियों के खाते में 23-23 पुरस्कार आये। अन्य स्ट्रीमिंग सर्विस ‘एमेजॉन’ ने भी आठ पुरस्कार जीते। ये सभी पुरस्कार ‘आउस्टैंडिंग कॉमेडी सीरीज’ के विजेता ‘द मार्वेलस मिसेज मैजल’ के लिये मिले।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप