Avengers Endgame Review- एवेंजर्स एंडगेम के क्लाइमैक्स ने किया स्पीचलेस

Avengers Endgame Review- एवेंजर्स एंडगेम के क्लाइमैक्स ने किया स्पीचलेस

रेनू तिवारी | Apr 26 2019 2:35PM

मार्वल स्टूडियो की आखिरी सीरिज ऐवेंजर्स एंडगेम आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं। इस फिल्म के साथ ही 11 साल पहले शुरू हुई सुपरहीरोज की कहानी भी यहीं आकर थम जाएगी। दस साल पहले टोनी स्टार्क की फिल्म आयरन मैन के साथ मार्वल स्टूडियोज का ये सफर शुरू हुआ था। जो ऐवेंजर्स एंडगेम पर आकर खत्म हुआ। पिछले साल ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर में थेनॉस ने कई सुपरहीरोज को धूल बना कर खत्म कर दिया था। जिसके बाद फैंस ऐवेंजर्स की अगली सीरिज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब फिल्म रिलीज हो चुकी हैं आइये जानते हैं फिल्म के रिव्यू-

इसे भी पढ़ें: मार्वल स्टूडियो के लिए बुरी खबर, रिलीज से पहले लीक हुई 'एवेंजर्स एंडगेम'

फिल्म ऐवेंजर्स एंडगेम की कहानी
फिल्म की कहानी शुरू होती है ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर के अंत से... थेनोस ने सारी मणियां हासिल करने के बाद एक चुटकी में आधी दुनिया को खत्म कर दिया है, साथ ही आधे ऐवेंजर्स को धूल में उड़ा दिया था। आयरन मैन स्पेस में नेब्यूला के साथ अकेले हैं, वहीं सुपरहीरोज भी अपनों के मर जाने के बाद गम में है। सभी सुपरहीरोज अपनों की मारने वाले थेनॉस से बदला लेना चाहते हैं। बस यहीं से शुरू होती है ऐवेंजर्स एंडगेम की कहानी। आगे क्या होता है उनके लिए आप फिल्म देखिए क्योंकि ऐवेंजर्स एंडगेम की कहानी सुनने में नहीं देखने में ज्यादा दिलचस्प हैं। 
 
डायरेक्शन 
इमोशन और ऐक्शन ऐवेंजर्स की ताकत रही है और इस बार भी निर्देशक ने दर्शकों की नब्ज को पकड़ते हुए ऐक्शन और इमोशन का तगड़ा डोज परोसा है। फिल्म में दिया गया क्लोजर साफ तौर पर जाहिर करता है कि एक युग का अंत हो गया। फिल्म की कहानी अपने पिछले पार्ट की अधुरी गाथा को बयां करती है। कैप्टन अमेरिका द विंटर सोल्जर, कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर, ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर से एंडगेम तक रूसो ब्रदर्स ने हर फिल्म में खुद को साबित किया है। हालांकि, ऐवेंजर्स एंडगेम उनकी अभी तक की सबसे बड़ी फिल्म है। एक बार हम भूल भी जाए ये एक सुपरहीरो मूवी है, तभी भी किसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में इतनी हिम्मत नहीं कि वह दर्शकों को ऐसे अनुभव दें जैसा रूसो ब्रदर्स ने इस फिल्म में दिया है। कहानी से लेकर किरदार तक हर मोड़ पर ऐवेंजर्स एंडगेम आपको चौंका देगी। 
मजबूत 
दर्शक इस फिल्म का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। क्योंकि ये फिल्म ऐवेंजर्स की आखिरी सीरिज हैं इस फिल्म की सबसे मजबूत कड़ी ये हैं कि तीन घंटे की इस फिल्म को देखते वक्त आप एक मिनट के लिए भी अपनी कुर्सी नहीं छोड़ना चाहेंगे। फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है कि फिल्म का क्लाइमैक्स का सीक्वेंस आपको हिलाकर रख देगा। स्टार्क का स्पेस में भटकना बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है। इसके अलावा फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी लाजवाब है।
 
रिव्यू
ऐवेंजर्स एंडगेम एक ही वक्त में आपको हंसाएगी, इमोशनल करेगी। इसके साथ आपकी पुरानी यादों को ताजा करेगी, आने वाली घटनाओं के लेकर उत्सुक करेगी। ऐसे में ऐवेंजर्स एंडगेम हर एक उम्मीद पर पूरी तरह से खरा उतरती है। अगर आपने भी पिछले 11 साल में आयरन मैन, कैप्टन अमेरिका, थॉर, हल्क, ब्लैक विडो और हॉकआई को बढ़ते हुए देखा है तो ये फिल्म बिल्कुल भी मिस न करें। आखिर में सबसे जरूरी बात फिल्म देखते वक्त अपने साथ टिश्यू रखना बिल्कुल भी न भूलें।
 
फिल्म- अवेंजर्स: एंडगेम मूवी रिव्यू
स्टार रेटिंग- 4.5/5
कलाकार- रॉबर्ट डाउनी,क्रिस इवांस,क्रिस हैम्सवर्थ,मार्क रफैलो,स्कारलेट जोहानसन,जेरेमी रेनर,पॉल रेड,जोश ब्रोलिन 
निर्देशक- एंथनी रूसो, जॉ रूसो 
मूवी टाइप- एक्शन, एडवंचर्स 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.