स्लिम दिखना चाहते हैं तो यह टिप्स आजमाइए फिर देखिये कमाल

स्लिम दिखना चाहते हैं तो यह टिप्स आजमाइए फिर देखिये कमाल

वरूण क्वात्रा | Aug 24 2018 4:02PM
पतला दिखने की हसरत सिर्फ महिलाओं के मन में ही नहीं होती, बल्कि पुरूष भी आकर्षक दिखने की इच्छा अपने मन में पाले हुए होते हैं। पर ऐसे बहुत से पुरूष हैं, जिनका वजन अधिक है और अपनी तोंद के कारण ही वह किसी भी पार्टी आदि में जाना पसंद नहीं करते। अगर आपका नाम भी ऐसे ही लोगों की लिस्ट में शुमार है तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। हम आपको स्टाइलिंग के कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप पहले से स्लिम व फिट दिख सकते हैं−
 
क्रिएट करें इल्यूज़न
 
आप ड्रेसिंग के जरिए एक इल्यूज़न आसानी से क्रिएट कर सकते हैं। भ्रामक स्थिति उत्पन्न करने का लाभ यह होगा कि किसी का ध्यान आपके मोटापे की तरफ नहीं जाएगा। मसलन, अगर आप धारीधार शर्ट पहन रहे हैं तो वर्टिकल या डायगेनल लाइन्स वाली शर्ट का ही चयन करें। इस तरह की शर्ट कैरी करने से आप अपेक्षाकृत पतले दिखाई देते हैं।
 
रंगों का सोच−समझकर चुनाव
 
कपड़ों के डिजाइन के साथ−साथ उसका रंग भी आपके लुक को निखारने में मददगार होता है। खासतौर से, जो लोग मोटे होते हैं, उन्हें ज्यादातर गहरे रंग जैसे ग्रे, डार्क ब्राउन, नेवी ब्लू आदि के कपड़ों को चयन करना ही समझदारी माना जाता है। अगर आपका रंग साफ है लेकिन आप हेल्थी हैं तो डार्क शेड्स से बेहतर आपके लिए दूसरा कोई ऑप्शन नहीं हो सकता। वैसे इस तरह के लोगों के लिए ब्लैक एक परफेक्ट व सेफ कलर माना जाता है।
 
अपर बॉडी पर ध्यान
 
जब भी आप किसी ड्रेस का चयन करें, तो उसे स्मार्टली पहनें ताकि आपका शरीर और भी अधिक भारी या बड़ा न लगे। मसलन, आप अपर वियर में वी नेक, टी−शर्टस या पुलोवर आदि का चुनाव करें। वहीं टर्टल नेक और हाई नेक स्टाइल से दूरी बनाकर रखें। ऐसे कपड़ों में आपकी अपरबॉडी काफी हैवी लगती है।
 
फिटिंग के हो कपड़े
 
अमूमन लोगों में यह धारणा है कि जिन लोगों का शरीर बड़ा व भारी है, उन्हें थोड़े लूज कपड़े पहनने चाहिए ताकि उनका मोटापा छिप सके। वास्तव में यह धारणा एकदम गलत है। ओवरसाइज कपड़े पहनने से आपका शरीर और भी अजीब दिखाई देने लगता है। हर व्यक्ति को हमेशा अपनी फिटिंग के अनुसार ही कपड़े पहनने चाहिए। आपके कपड़े न तो बहुत अधिक तंग हों और न ही ढीले−ढाले मतलब ओवरसाइज, तभी आप एक परफेक्ट लुक प्राप्त कर पाएंगे।
 
एसेसरीज का साथ
 
सिर्फ महिलाएं ही नहीं, पुरूष भी एसेसरीज की मदद से अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकते हैं। मसलन, दिन में केजुअल लुक में आप कैप पहनकर अपने लुक को बदल सकते हैं। वहीं ऑफिस वियर में टाई व घड़ी आदि पहनी जा सकती है। आपकी टाई मिड लेंथ होनी चाहिए, इससे आप स्लिम दिखाई देते हैं। 
 
-वरूण क्वात्रा

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.