यंग इंडिया

शर्ट, जैकेट, ट्राउजर और पजामे में चेक स्टाइल इस तरह लगेगा अच्छा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 12 2018 4:10PM

चेक स्टाइल पुरूषों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। फिर चाहे बात फॉर्मल वियर की हो या केजुअल की, शर्टस में चेक्स को काफी तवज्जो दी जाती है। यह एक ऐसा स्टाइल है, जो कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होता। लेकिन अगर आप भी अभी तक चेक्स को सिर्फ शर्ट में ही इस्तेमाल कर रहे हैं तो इस बार कुछ बदल कर देखिए। यकीन मानिए आपका पूरा लुक ही बदल जाएगा। साथ ही इससे आप ट्रेंडी और कूल लगेंगे। तो चलिए जानते हैं चेक स्टाइल के बारे में−

स्टाइल में बदलाव

अब तक चेक्स को सिर्फ एक ही तरह से इस्तेमाल किया जाता रहा है। लेकिन अब आप शॉर्ट स्लीव या फुल स्लीव में स्क्वेयर चेक्स के स्थान पर इसके स्टाइल को बदल कर देखिए। पिछले कुछ समय से गिंगहम स्टाइल चेक लुक को पसंद किया जा रहा है। इसकी एक खासियत यह है कि इसे केजुअल लुक के साथ किसी पार्टी में भी आसानी से किया जा सकता है।

शर्ट को कहें बाय−बाय

चेक स्टाइल के बारे में लोग सोचते हैं कि इसे सिर्फ शर्ट में ही इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन जिस तरह आजकल लड़के भी स्टाइलिश दिखने की तमन्ना रखते हैं, उसे देखते हुए डिजाइनर्स उनके लुक व स्टाइल के साथ काफी एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। तभी तो अब इन्हें शर्ट के साथ आउटर वियर जैसे जैकेट, लॉन्ग कोट, टीशर्ट व लोअर वियर जैसे ट्राउजर, शाटर्स व पजामा आदि में भी डिजाइन किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त चेक के लुक को भी काफी हद तक बदला गया है। अब इसमें वहीं पुराने व फेड कलर के स्थान पर कुछ बोल्ड व ब्राइट कलर्स भी पहने जा रहे हैं।

ऐेसे करें कैरी

चेक लुक को आप किस तरह कैरी करना चाहते हैं, यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है। साथ ही इन्हें कैरी करते समय ओकेजन को भी ध्यान में रखना चाहिए। मसलन, अगर आप फॉर्मल वियर या ऑफिस में इसे पहनना चाहते हैं तो चेक शर्ट विद पेंट पहन सकते हैं। वहीं सिंपल लुक व केजुअल वियर के रूप में चेक टी−शर्ट को ट्राउजर के साथ कैरी किया जा सकता है। जो लोग अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं, वह गिंगहम स्टाइल चेक लुक को पहनें। वहीं नाइट वियर में भी चेक को एड किया जा सकता है। नाइट वियर में आप टी−शर्ट, शॉर्टस या नाइट पजामे में चेक स्टाइल को पहन सकते हैं।

-वरूण क्वात्रा

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

ओवैसी ने अमित शाह से पूछा तीखा सवाल- क्या भाजपा मुझे भी गाय देगीबात से पलटी कांग्रेस, कहा- आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की बात नहीं कहीममता को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेसअनंत कुमार के निधन से देश ने अपना अमूल्य रत्न खो दिया: रघुवर दास