उद्योग जगत

भारतीय रुपए में लगातार गिरावट जारी, सर्वकालिक निचले स्तर पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 5 2018 11:55AM

मुंबई। शुरुआती कारोबार में सुधार के लक्षण दिखाने के बाद बुधवार को रुपये में जल्द ही गिरावट देखी गई। डॉलर के मुकाबले यह 21 पैसे टूटकर 71.79 पर पहुंच गया। इसकी अहम वजह बैंकों और आयातकों की ओर से डॉलर की अचानक की गई लिवाली रही। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 37 पैसे टूटकर 71.58 पर बंद हुआ था। इसके बाद सुबह इसमें सुधार देखा गया और यह 71.43 पर खुला। सुबह के कारोबार में रुपया अस्थिर रहकर डॉलर के मुकाबले 71.40 से 71.79 के बीच बना हुआ है।

मुद्रा कारोबारियों के अनुसार उभरती अर्थव्यवस्थाओं की मुद्राओं के संकट में रहने और कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बनी तेजी के चलते रुपये की अनुमानित मांग से इसके रुख उतार-चढ़ाव भरा बना हुआ है। इसके अलावा अन्य विदेशी मुद्राओं के लगातार मजबूत होने से भी रुपया में गिरावट का दौर जारी है।

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

योगी सरकार का बड़ा दांव, उत्तर प्रदेश में एक बार फिर माफ होगा किसानों का कर्जममता की रैली लोकतंत्र को बचाने के लक्ष्य से आयोजित की गई थी: शत्रुघ्न सिन्हाAAP के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- हमारी राज्य इकाई थीं गठबंधन के खिलाफगठबंधन में मिली रालोद को जगह, अखिलेश बोले- सीटों के बंटवारे की कोई समस्या नहीं