माइंडट्री समिति ने L & T की 980 रुपये प्रति शेयर की खुली पेशकश को बताया ‘उचित एवं तार्किक’

माइंडट्री समिति ने L & T की 980 रुपये प्रति शेयर की खुली पेशकश को बताया ‘उचित एवं तार्किक’

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 12 2019 5:56PM

नयी दिल्ली। माइंडट्री के स्वतंत्र निदेशकों की एक समिति ने लार्सन एडं टुब्रो (एलएंडटी) की 980 रुपये प्रति शेयर की खुली पेशकश को ‘उचित एवं तार्किक’ बताया है। दरअसल एलएंडटी ने कंपनी में 980 रुपये प्रति शेयर के भाव से हिस्सेदारी खरीदने की खुली पेशकश की है। समिति ने माइंडट्री के शेयर के 10 जून के बंद स्तर का हवाला देते हुए कहा कि नियमों के अनुरूप एलएंडटी की 980 रुपये प्रति शेयर की खुली पेशकश ‘उचित और तार्किक’ लगती है।

इसे भी पढ़ें: L & T ने माइंडट्री की 31 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की खुली पेशकश की

पिछले कारोबारी दिवस पर माइंडट्री का शेयर एनएसई पर 975.50 रुपये और बीएसई पर 974.65 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। शेयर बाजार को भेजी जानकारी में बुधवार को कंपनी ने कहा कि सभी शेयरधारकों को सलाह दी जाती है कि वह एलएंडटी की खुली पेशकश का स्वतंत्र तौर पर आकलन करें। उसके बाद शेयर बेचने को लेकर एक सोचा-समझा निर्णय करें।

इसे भी पढ़ें: लार्सन एंड टूब्रो इस साल 1,500 लोगों की करेगी नियुक्ति

उल्लेखनीय है कि सात जून को एलएंडटी ने माइंडट्री में अतिरिक्त 31 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए बाजार से शेयर खरीदने की खुली पेशकश की थी। इसके लिए कंपनी ने माइंडट्री के प्रत्येक शेयर के लिए 980 रुपये का भाव रखा था। कंपनी ने कुल 5,030 करोड़ रुपये से यह हिस्सेदारी खरीदने की पेशकश की थी। एलएंडटी माइंडट्री में पहले ही 28.90 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद चुकी है। यदि उसकी खुली पेशकश को पूरा अभिदान मिल जाता है तो कंपनी में उसकी हिस्सेदारी करीब 60 प्रतिशत हो जाएगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप

भाजपा को जिताए
भाजपा को जिताए