L & T  ने माइंडट्री की 31 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की खुली पेशकश की

L & T ने माइंडट्री की 31 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की खुली पेशकश की

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 7 2019 5:26PM

नयी दिल्ली। बुनियादी संरचना क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने शुक्रवार को मध्यम आकार की सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी माइंडट्री की 31 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश की। इसमें कंपनी ने माइंडट्री के 5.13 करोड़ शेयर खरीदने के लिये 980 रुपये प्रति शेयर का भाव देने की पेशकश की है। एलएंडटी को इस दर हिस्सेदारी खरीदने के लिए 5,029.80 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे।

इसे भी पढ़ें: महिंद्रा सस्टेन और मित्सुई देश में संयुक्त तौर पर विकसित करेंगी सौर ऊर्जा परियोजनाएं

माइंडट्री लिमिटेड ने बीएसई को बताया कि एलएंडटी ने 10 रुपये अंकित मूल्य के प्रति शेयर के लिये 980 रुपये प्रति शेयर के आधार पर 5,13,25,371 शेयरों के अधिग्रहण की खुली पेशकश की है। ये शेयर माइंडट्री लिमिटेड के शेयरधारकों की मतदान हिस्सेदारी के 31 प्रतिशत के बराबर हैं। खुली पेशकश की दर माइंडट्री के शेयर की मौजूदा कीमत से अधिक है। शुक्रवार को बीएसई में माइंडट्री का शेयर 970.45 रुपये पर बंद हुआ। खुली पेशकश की शुरुआत 17 जून को होगी और यह 28 जून को बंद होगा।

इसे भी पढ़ें: ONGC फिर से बनी सबसे अधिक मुनाफा कमाने वाली सरकारी कंपनी

उल्लेखनीय है कि एलएंडटी ने मार्च में माइंडट्री का जबरदस्ती अधिग्रहण करने की कोशिश की। उसने माइंडट्री में कैफे कॉफी डे के मालिक वी.जी.सिद्धार्थ की 20.32 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का करार करने के साथ खुले बाजार से कंपनी की अतिरिक्त 15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की भी पेशकश की थी। इन सौदों के बाद एलएंडटी को अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदने के लिये खुली पेशकश करने की जरूरत थी। एलएंडटी करीब 10,800 करोड़ रुपये खर्च कर माइंडट्री की 66 प्रतिशत तक हिस्सेदारी खरीदना चाहती है। छह जून को माइंडट्री में एलएंडटी की हिस्सेदारी 28.90 प्रतिशत थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप