स्टील प्लांट का मुख्यालय नगरनार में खुलेगा, ग्रुप-सी-डी की भर्ती की परीक्षा अब दंतेवाड़ा में होगी

स्टील प्लांट का मुख्यालय नगरनार में खुलेगा, ग्रुप-सी-डी की भर्ती की परीक्षा अब दंतेवाड़ा में होगी

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 14 2019 12:42PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम के नगरनार इस्पात संयंत्र के ग्रुप-सी और ग्रुप-डी की भर्ती परीक्षा अब दंतेवाड़ा में ली जाएगी साथ ही स्टील प्लांट का मुख्यालय हैदराबाद की जगह नगरनार में खुलेगा। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने आज यहां बताया कि राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के नगरनार स्टील प्लांट के ग्रुप-सी और ग्रुप-डी की भर्ती की परीक्षा अब दंतेवाड़ा में ली जायेगी। इसी तरह नगरनार स्टील प्लांट का मुख्यालय हैदराबाद के बजाय नगरनार में स्थापित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: RBI ने ब्याज दरें घटाईं, आम लोगों को मिली बड़ी राहत

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बुधवारशाम एनएमडीसी के चेयरमैन सह प्रबंध संचालक एन. बैजेन्द्र कुमार ने मुलाकात की थी। इस अवसर पर बातचीत के दौरान यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री के सुझाव को चेयरमैन एन.बैजेंद्र कुमार ने तत्काल स्वीकार किया। अब नगरनार स्टील प्लांट का मुख्यालय हैदराबाद में नहीं बल्कि नगरनार में ही होगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा था कि एनएमडीसी छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय युवाओं को अपनी कंपनी में मौका दे और भर्ती परीक्षा स्थानीय स्तर पर कराए, जिससे ज्यादा से ज्यादा बस्तर के युवा इसमें शामिल हो सकें।

इसे भी पढ़ें: प्राकृतिक गैस की बिक्री से गेल के मुनाफे में 20 प्रतिशत की हुई बढ़ोत्तरी

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री की इस सलाह पर अमल करते हुए एनएमडीसी के चेयरमैन एन. बैजेंद्र कुमार ने नगरनार स्टील प्लांट के ग्रुप-सी और ग्रुप-डी कार्मिकों की भर्ती प्रक्रिया भविष्य में दंतेवाड़ा में कराने का निर्देश दिया है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले के नगरनार में एनएमडीसी द्वारा इस्पात संयंत्र की स्थापना की जा रही है। इस इस्पात संयंत्र की उत्पादन क्षमता तीन मिलियन टन प्रति वर्ष होगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप