ब्यूटी/फैशन

देर तक टिकेगी परफ्यूम की महक, यह रहे आसान टिप्स

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 8 2018 5:22PM

जब भी आप सुबह नहा−धोकर तैयार होती होंगी तो खुद को महकाने के लिए परफ्यूम का इस्तेमाल भी करती होगी। जब भी परफ्यूम का इस्तेमाल किया जाता है तो इसकी महक पूरे शरीर से आती है लेकिन कुछ देर बाद ही इसका असर खत्म हो जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है, तो आज हम आपको ऐसे कुछ आसान उपाय बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप खुद को लंबे समय तक महका सकते हैं−

नहाने के बाद नो

कुछ लोग नहाने के तुरंत बाद परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं जो कि पूरी तरह गलत है। नहाने के बाद परफ्यूम लगाना चाहिए लेकिन गीली स्किन पर इसे अप्लाई नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से परफ्यूम की महक कुछ ही देर में खत्म हो जाती है। परफ्यूम लगाने के लिए नहाने के बाद पहले स्किन पर मॉइश्चराइजर लगाएं और उसके बाद ही ड्राई स्किन पर परफयूम अप्लाई करें। मॉइश्चर परफ्यूम की महक को लॉक करने का काम करेगा और ऐसा करने से आप लंबे समय तक फ्रेश व महकी हुई लगेंगी।

वैसलीन का सहारा

वैसलीन भी परफ्यूम की महक को लंबे समय तक टिकाती है। इसके लिए पहले स्किन पर वैसलीन लगाएं। अब आप परफ्यूम का इस्तेमाल करें। यकीन मानिए, सुबह इस्तेमाल करने के बाद भी परफ्यूम की महक शाम तक बनी रहेगी।

न करें यह भूल

कुछ लोगों को परफ्यूम की महक काफी अच्छी लगती है। ऐसे लोग पर परफ्यूम एक हाथ पर लगाने के बाद उसे दूसरे हाथ पर रगड़ते हैं। लेकिन आप ऐसा करने की भूल न करें। ऐसा करने से परफ्यूम की महक कुछ ही देर में गायब हो जाएगी। बेहतर होगा कि आप उसे लगाकर यूं ही छोड़ दें।

ऐेसे करें स्टोर

परफ्यूम को स्टोर करने का तरीका भी उसकी महक को प्रभावित करता है। अगर आप परफ्यूम को बाथरूम, हीट या नमी के स्थान पर स्टोर करती हैं तो कुछ ही दिनों मे इसकी महक कम होती चली जाएगी और जब आप इसका इस्तेमाल करेंगी तो कुछ ही देर में इसकी महक गायब हो जाएगी। इसलिए आप इन्हें कूल व ड्राई जगह पर ही स्टोर करें।

इसका रखें ध्यान

अगर आप परफ्यूम इस्तेमाल करने के तुरंत बाद कपड़े पहन लेती हैं तो समझ लीजिए कि आपका परफ्यूम ज्यादा देर तक नहीं टिकने वाला। ऐसा करने से परफ्यूम रब होकर खत्म हो जाता है। बेहतर होगा कि आप इसे इस्तेमाल करने के बाद कुछ क्षण रूकें और फिर कपड़े पहनें। इससे परफ्यूम की महक आपके शरीर के भीतर तक जाती है और आप लंबे समय तक महकती रहती हैं।

मिताली जैन

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

घोटालों में फंसने के बाद पाकिस्तान का राग अलापती है BJP: सुरजेवालाचुनावी मोड पर अमित शाहबिशप मुलक्कल को 12 दिन के लिये न्यायिक हिरासत में भेजा गयाअपनाएं वास्तु शास्त्र के सरल एवं प्रभावी उपाय, मिलेगी सकारात्मक ऊर्जा