ब्यूटी/फैशन

अंडे की मदद से इस तरह निखारें अपनी खूबसूरती, बनाएं फेस पैक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 25 2018 5:24PM

क्या आप पार्लर में अपना समय और पैसा बर्बाद करके थक चुकी हैं? क्या आप अपनी सुंदरता से समझौता किए बिना एक किफायती उपचार चाहती हैं। तो ऐसे में जरूरत है कि आप अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कुछ घरेलू लेकिन प्रभावी उपचार करें। तो चलिए आज हम आपको अंडे की मदद से बनने वाले कुछ बेहतरीन फेस पैक के बारे में बता रहे हैं। अंडे में मौजूद प्रोटीन व अन्य पोषक तत्व आपकी स्किन की हर समस्या को दूर करने में मददगार हैं।

स्किन टाइटन मास्क

ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने के साथ−साथ स्किन को टाइट करने के लिए अंडे का प्रयोग किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले स्किन को अच्छे से साफ करें। इसके बाद एक अंडा लेकर उसमें से एग व्हाइट निकालें। अब इसे कॉटन बॉल की मदद से लगाकर दस पन्द्रह मिनट के लिए यूं ही छोड़ दें ताकि वह अच्छे से सूख जाए। अंत में आप साफ पानी की मदद से इसे साफ करें।

मुंहासे करें दूर

बारिश के मौसम में ऑयली स्किन पर कील−मुंहासे होना आम बात है। लेकिन इससे निजात पाने के लिए अंडे का इस्तेमाल करना एक अच्छा विचार है। इसके लिए एग व्हाइट लेकर उसमें थोड़ी मुल्तानी मिट्टी डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। इसके बाद इस पैक को चेहरे पर लगाएं। अंत में करीनब 15−20 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लें।

एंटी−एजिंग पैक

बढ़ती उम्र में भी स्किन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अंडे के जरिए एक बेहतरीन एंटी−एजिंग पैक बनाया जा सकता है। इसके लिए एग व्हाइट लें। अब इसमें गाजर को अच्छी तरह ग्रेट करके इसमें मिलाएं। साथ ही इसमें थोड़ा दूध भी मिक्स करें। इसे करीबन 15−20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और अंत में उसे वॉश कर लें। वहीं चेहरे पर मौजूद फाइन लाइन्स और रिंकल्स को दूर करने के लिए सिर्फ एग व्हाइट को चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। दस मिनट बाद चेहरे को वॉश करें।

पाएं निखरी त्वचा

एक निखरी व बेदाग त्वचा पाने के लिए अंडे को नींबू के साथ मिक्स करके अप्लाई करना चाहिए। इसे बनाने के लिए एक एग व्हाइट लेकर उसमें एक चम्मच नींबू का रस व आधा चम्मच शहद मिक्स करें। अब इस पैक को चेहरे पर लगाकर तब तक छोड़ दें, जब तक यह सूख न जाए। अंत में इसे पानी की मदद से साफ करें।

-मिताली जैन

शेयर करें:

लोकप्रिय खबरें

घोटालों में फंसने के बाद पाकिस्तान का राग अलापती है BJP: सुरजेवालाचुनावी मोड पर अमित शाहबिशप मुलक्कल को 12 दिन के लिये न्यायिक हिरासत में भेजा गयाअपनाएं वास्तु शास्त्र के सरल एवं प्रभावी उपाय, मिलेगी सकारात्मक ऊर्जा